हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

लोस चुनाव में पहली बार वोट डालने वाले युवाओं ने किया DC के साथ लंच, करियर के भी मिले टिप्स

लोकसभा चुनाव में ऊना जिला में मतदान प्रतिशतता प्रदेशभर में सबसे ज्यादा रही. चुनाव में ऊना में 75.88 फीसदी वोटिंग हुई. जिला में पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करने वाले चुनिंदा युवाओं को डीसी ऊना के साथ लंच करने का मौका मिला.

By

Published : May 30, 2019, 5:55 PM IST

Updated : May 30, 2019, 6:21 PM IST

युवाओं ने किया डीसी के साथ लंच

ऊना: जिला ऊना में पहली बार अपने मत का इस्तेमाल करने वाले चुनिंदा 25 युवाओं ने गुरुवार को डीसी ऊना व जिला निर्वाचन अधिकारी के साथ लंच किया. लोकसभा चुनाव में मत प्रतिशतता बढ़ाने के उद्देश्य से स्वीप कार्यक्रम के जागरुकता अभियान चलाया गया. जिस दौरान नई पहल के अंतर्गत जिला में पहली बार वोट डालने वाले युवाओं को डीसी ऊना के साथ लंच और करियर काउंसलिंग का अवसर दिए जाने का फैसला लिया गया.

युवाओं ने किया डीसी के साथ लंच

पढ़ें- लगातार नशा कारोबारियों की धरपकड़ में जुटी सिरमौर पुलिस, अफीम की खेती के 3 बड़े मामलों का पर्दाफाश

प्रशासन द्वारा इसके तहत जिला की पांच विधानसभा से 5-5 युवाओं का चयन किया गया. इसके लिए युवाओं को मतदान के बाद उंगली पर लगी नीले रंग की स्याही के साथ अपनी सेल्फी खींचकर उसे अपनी फेसबुक आईडी और स्वीप ऊना फेसबुक पेज के साथ टैग करना था.

युवाओं ने किया डीसी के साथ लंच

मतदान प्रतिशतता बढ़ाने के लिए शुरू की गई इस पहल के तहत जिला के 25 युवाओं का चयन कर लंच के लिए ऊना प्रशासन द्वारा खुद विशेष आमंत्रण दिया गया. जिसके तहत गुरुवार को 25 युवाओं ने डीसी ऊना राकेश कुमार प्रजापति के साथ एक निजी होटल में लंच किया गया. डीसी ऊना द्वारा युवाओं को करियर से सम्बंधित जानकारी भी दी गई.

युवाओं ने किया डीसी के साथ लंच

उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति के साथ लंच कर व करियर काउंसलिंग अटेंड कर युवा काफी खुश नजर आए. उन्होंने इसे जिंदगी का यादगार पल और प्रेरणादायी बताया.

युवाओं ने किया डीसी के साथ लंच

वहीं, जिला निर्वाचन अधिकारी व डीसी ऊना राकेश कुमार प्रजापति ने इस अनूठी पहल का मकसद मत प्रतिशतता को बढ़ाना बताया. डीसी ऊना ने युवाओं को देश का भाग्य विधाता बताते हुए उनसे लोकतंत्र के महापर्व में अपना योगदान दिए जाने की प्रशंसा की.

पढ़ें- ऊना में गले की फांस बना सीवरेज का पानी, ग्रामीणों ने DC से लगाई मदद की गुहार

Last Updated : May 30, 2019, 6:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details