हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

ऊना में जोरदार बारिश, किसानों के खिले चेहरे

बुधवार सुबह से ही ऊना जिले में बारिश से किसान के चहरे खिल गए हैं. इस समय मक्की की फसल को पानी की सबसे ज्यादा जरूरत थी. बारिश ने किसानों की पानी की चितां व कमी को पूरा कर दिया है. इस बारिश से किसानों को मक्की की फसल की पैदावार अच्छी होने की उम्मीद है.

By

Published : Jul 8, 2020, 3:41 PM IST

मक्की की फसल
मक्की की फसल

ऊना:बुधवार सुबह से ही ऊना जिला में बारिश हो रही है. बारिश से किसानों के चहरे खिल गए हैं और किसान काफी खुश नजर आ रहे है. बरसात की यह बारिश मक्की की फसल के लिए बहुत ही लाभदायक मानी जा रही है.

वहीं, ये बारिश सब्जियों के लिए भी अच्छी है. पिछले कई दिनों से बारिश ना होने से फसलें और सब्जियां पानी की कमी के कारण मुरझाने लगीं थी. वहीं, बारिश होने से एक बार फिर किसानों के चेहरे पर रौनक लौट आई है. किसानों ने इस बार मक्की की अच्छी फसल होने की उम्मीद जताई है.

वीडियो

बता दें कि ऊना को कृषि प्रधान जिला कहा जाता है. प्रदेश में सबसे ज्यादा मक्की की फसल ऊना जिले में होती है. साथ ही अन्य सब्जियों का उत्पादन भी यहां बढ़े स्तर पर होता है. वहीं, सुबह से हो रही बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं.

इस समय मक्की की फसल को पानी की सबसे ज्यादा जरूरत थी. बारिश ने किसानों की पानी की चिंता व कमी को पूरा कर दिया है. इस बारिश से किसानों को मक्की की फसल की पैदावार अच्छी होने की उम्मीद है. वहीं, जिले में पैदा होने वाले अन्य सब्जियों के लिए भी यह बारिश बहुत फायदेमंद है. वहीं, बारिश होने से जिले में लोगों को गर्मी से भी थोड़ी राहत मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details