हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

ऊना: देर रात तूफान ने मचाई तबाही, कई क्षेत्रों में रात भर रहा ब्लैकआउट

मौसम खराब होने के कारण जिला ऊना में ऊना में देर रात आई आंधी ने जिला भर के कई स्थानों पर जमकर तबाही मचाई. कभी बिजली का कट तो कभी आंधी के चलते पैदा हुई समस्या लोगों के लिए लगातार परेशानी बढ़ा रही हैं.

By

Published : Jun 12, 2021, 4:54 PM IST

Updated : Jun 12, 2021, 5:27 PM IST

una
फोटो

ऊना:जिला ऊना में देर रात आई आंधी ने कई स्थानों पर जमकर तबाही मचाई. कहीं पेड़ गिरे तो कहीं बिजली की लाइनें टूटने से लोगों को रात भर अंधेरे में रहना पड़ा. आंधी से बिजली विभाग को खासा नुकसान झेलना पड़ा है. कई तारें पेड़ गिरने से जमीन पर आ गिरी हैं.

आंधी तूफान से लोग परेशान

वहीं, शनिवार सुबह बिजली बोर्ड के अधिकतर कर्मचारी विभिन्न स्थानों पर टूटी हुई तोरों की मरम्मत करते हुए दिखाई दिए. अधिकतर क्षेत्रों में बिजली बहाल कर दी गई है. वहीं पिछले करीब तीन दिनों से ऊना के अधिकांश क्षेत्रों में बिजली की आंख मिचौली जारी है. अधिकतर क्षेत्रों में गर्मी के चलते कट लगाए जा रहे हैं. वहीं शुक्रवार रात आई तेज आंधी के कारण कई क्षेत्रों में बिजली की तारें टूट गई तो कहीं बिजली के पोल उखड़ गए. हालांकि विभाग ने बिजली व्यवस्था को ठीक करने के लिए कर्मचारियों को मैदान में उतार दिया है.

वीडियो

लोगों को गर्मी से राहत

ऊना में लोग गर्मी से परेशान थे. तीन दिन पहले यहां का अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. प्रचंड गर्मी के चलते लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया था. बिजली के कट लगने से लोगों की परेशानी और भी बढ़ गई थी, लेकिन शनिवार रात को आंधी के साथ हुई बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. हांलाकि लोगों को गर्मी से राहत मिली है, लेकिन तूफान के कारण लोगों का भारी नुकसान हुआ है. कई क्षेत्रों में लोगों के घरों की छतें तक उड़ गई है. तेज आंधी के बीच कई पेड़ उखड़कर सड़कों और घरों पर आ गिरे.

नुकसान का जायजा ले रहे विभिन्न विभाग

वहीं, ऊना के उपमंडल गगरेट में खनन विभाग की हाल ही बनाई गई चेक पोस्ट उड़ गई .वहीं, आरटीओ बैरियर पर लगा टावर भी जमींदोज हो गया. माइनिंग चेक पोस्ट उड़ने से खनन विभाग के दो कर्मियों सहित एक ट्रैक्टर चालक बुरी तरह से घायल हो गया. जिन्हे उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. तेज आंधी तूफान से दोनों विभागों को लाखों रूपये का नुक्सान भी हुआ है. वहीं, आधी रात को एकाएक आई आंधी के कारण हुए नुकसान का विभिन्न विभाग अपने स्तर पर जायजा ले रहे हैं. ऊना शहर के वार्ड नंबर 11 के वाशिंदों ने बताया कि देर रात आंधी से उनके बार्ड में खासा नुक्सान हुआ है और बिजली आपूर्ति भी बाधित रही.

ये भी पढ़ें- सुजानपुर में आंधी-तूफान का कहर, बिजली विभाग को करीब 2 लाख रुपये का नुकसान

Last Updated : Jun 12, 2021, 5:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details