हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना का कहर! चिंतपूर्णी मंदिर के कपाट बंद, श्रद्धालु सीढ़ियों पर टेक रहे माथा

By

Published : Apr 23, 2021, 6:46 PM IST

ऊना में चिंतपूर्णी मंदिर के कपाट बंद कर दिए गए हैं. यह फैसला कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते लिया गया है. बावजूद इसके लोगों के मंदिर आने का सिलसिला जारी है. लोग मंदिर की सीढ़ियों पर ही माथा टेक रहे हैं. डीसी ऊना ने लोगों से मंदिर न आने की अपील की है.

Photo
फोटो

ऊना:बढ़ते कोरोना वायरस के चलते एक बार फिर हिमाचल प्रदेश के सभी धार्मिक स्थलों के कपाट बंद कर दिए गए हैं. इसी श्रेणी में उत्तर भारत के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल मां चिंतपूर्णी मंदिर के कपाट भी भक्तों के लिए बंद कर दिए गए हैं.

मंदिर की सीढ़ियों पर माथा टेक रहे श्रद्धालु

कोरोना काल में दूसरी बार फिर गंभीर होती परिस्थिति के चलते धार्मिक स्थल श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिए गए हैं. बावजूद इसके मां के भक्तों का चिंतपूर्णी पहुंचने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. हालांकि अब चिंतपूर्णी पहुंचने पर भक्तों को माता के दर्शन नहीं हो पा रहे हैं. हालात ऐसे हैं कि श्रद्धालु मंदिर की सीढ़ियों पर ही नतमस्तक होकर अपने घरों के लिए लौट गए.

एडीसी की लोगों से मंदिर न आने की अपील

केवल मां चिंतपूर्णी ही नहीं बल्कि जिले भर के तमाम धार्मिक स्थलों को शुक्रवार से आम श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया है. हालांकि मंदिर परिसरों में देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना का कार्यक्रम यथावत चलता रहेगा. एडीसी ऊना डॉक्टर अमित शर्मा ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि कपाट बंद कर दिए गए हैं. इसलिए श्रद्धालु धार्मिक स्थलों की तरफ यात्रा आरंभ न करें. मंदिरों में पहुंचने पर किसी को भी दर्शनों की अनुमति नहीं मिलेगी.

ये भी पढ़ें:लोगों में बैठा कोरोना वायरस का डर, संक्रमित महिला का अंतिम संस्कार करना हुआ मुश्किल

ABOUT THE AUTHOR

...view details