हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

DIG ने किया स्वां नदी का औचक निरीक्षण, बोले: अवैध खनन रोकने में दूसरे विभागों की भागीदारी शून्य

खनन पर रोक लगाने के लिए उत्तरी जोन के डीआईजी सन्तोष पटियाल ने ऊना जिला की स्वां नदी के विभिन्न स्थानों पर निरीक्षण किया. डीआईजी ने कहा कि खनन पर रोक लगाने के लिए विभागों को जिम्मेदारी सौंपी है, लेकिन पुलिस को उनका सहयोग नहीं मिल पा रहा है.

By

Published : Jan 11, 2020, 6:59 PM IST

DIG Santosh Patial inspection of Swan River, DIG संतोष पटियाल ने किया स्वां नदी का औचक निरीक्षण
DIG संतोष पटियाल ने किया स्वां नदी का औचक निरीक्षण

ऊना:खनन पर रोक लगाने के लिए उत्तरी जोन के डीआईजी सन्तोष पटियाल ने ऊना जिला की स्वां नदी के विभिन्न स्थानों पर निरीक्षण किया. इस दौरान डीआइजी ने लीज होल्डर्स को आबंटित किए गए स्थान चिन्हित करने के लिए कहा है.

वीडियो.

डीआईजी ने कहा कि खनन पर रोक लगाने के लिए विभागों को जिम्मेदारी सौंपी है, लेकिन पुलिस को उनका सहयोग नहीं मिल पा रहा है. वहीं, उन्होंने कहा कि ऊना में जल्द ही अन्य विभागों के साथ बैठक कर खनन पर लगाम लगाने के लिए कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

डीआईजी ने कहा कि सरकार के अन्य विभागों को भी अवैध खनन रोकने के लिए अधिकार दिया गया है, लेकिन अवैध खनन में अन्य विभागों की भागीदारी शून्य के बराबर ही है. उन्होंने कहा कि जल्द ही ऊना जिला के खनन विभाग और अन्य विभागों से संयुक्त बैठक की जाएगी और समन्वय बनाकर अवैध खनन को रोकने के लिए संयुक्त प्रयास किये जाएंगे. वहीं, उन्होंने कहा कि अवैज्ञानिक तरीके से हो रहे खनन को रोकने के लिए भी उचित कदम उठाए जाएंगे. बता दें कि ऊना की स्वां खड्ड में अवैध खनन को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने सामने होते रहे हैं. विपक्ष का आरोप है कि सरकार ऊना में खनन पर लगाम लगाने में नाकाम रही है.

ये भी पढ़ें- बर्फ के बीच मरीज को कंधों पर उठाकर पहुंचाया अस्पताल, सड़क मार्ग अभी तक नहीं हुए बहाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details