हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Apr 26, 2021, 4:02 PM IST

ETV Bharat / state

शादी की अनुमति लेने में आ रही दिक्कतें, एसडीम ऊना ने बताए कारण

शादी की अनुमति लेने में लोगों को क्यों दिक्कतें आ रही हैं, इस बारे में एसडीएम ऊना ने जानकारी दी है. एसडीएम ऊना ने बताया कि जो लोग आधे-अधूरे आवेदन अपलोड कर रहे हैं, उन्हें अनुमति नहीं दी जा रही है.

Photo
फोटो

ऊना:कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच शादी करवाने के लिए लोगों को प्रशासन से अनुमति लेना अनिवार्य है. इसके लिए प्रशासन की ओर से एक ऑनलाइन सिस्टम बनाया गया है. इस सिस्टम में लोगों को शादी के कार्ड सहित एक एफिडेविट अपलोड करना होगा. इसी के साथ शादी में व्यवस्था करने वाले केटरिंग स्टाफ की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट भी देनी होगी.

गलत दस्तावेज अपलोड कर रहे लोग

एसीडीम ऊना का कहना है कि लोग सही दस्तावेजों को अपलोड न करके सिर्फ शादी का कार्ड और आधार कार्ड अपलोड कर रहे हैं. इसी वजह से उनकी एप्लिकेशन कई दिनों तक विभाग के पास लंबित रह रही हैं. एसडीएम ने बताया कि एफिडेविट में लोगों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वह शादी में सिर्फ 50 लोगों को ही बुलाएंगे. अगर इससे ज्यादा लोगों की भीड़ लगती है तो यह उनकी जिम्मेदारी होगी और प्रशासन उन पर कार्रवाई कर सकता है.

वीडियो.

सिर्फ एक दिन की अनुमति देगा प्रशासन

एसडीएम ऊना ने बताया कि जो लोग आधे-अधूरे आवेदन अपलोड कर रहे हैं, उन्हें अनुमति नहीं दी जा रही है. इसी के साथ एसडीएम ने यह भी बताया कि अब प्रशासन की ओर से सिर्फ एक दिन की अनुमति दी जा रही है. यह अनुमति सिर्फ शादी वाले दिन के लिए मिलेगी. इससे पहले होने वाले संगीत या मेहंदी समारोह के लिए इजाजत नहीं दी जा रही. उन्होंने कहा कि अगर लोगों को ऑनलाइन आवेदन में समस्या आ रही है तो वह ऑफिस आकर भी दस्तावेज जमा करवा सकते हैं.

ये भी पढ़ें:हिमाचल ने केंद्र से मांगे 3000 ऑक्सीजन सिलेंडर, बेड क्षमता 3 हजार से ज्यादा करने का लक्ष्य

ABOUT THE AUTHOR

...view details