हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Rahul Gandhi disqualification: उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री बोले: BJP ने की लोकतंत्र की हत्या

By

Published : Mar 26, 2023, 3:24 PM IST

राहुल गांधी की लोकसभा की सदस्यता रद्द होने पर कांग्रेस ने विरोध स्वरूप ऊना जिले में मौन व्रत रखा. इस दौरान मीडिया कर्मियों से रूबरू होते हुए हिमाचल प्रदेश के उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने लोकतंत्र की हत्या कर दी है. पढ़ें पूरी खबर... (Congress Satyagraha Una) (Rahul Gandhi disqualification) (Congress Protest In Una) (Himachal Congress News) (Deputy CM Mukesh Agnihotri On Bjp)

Congress Protest In Una
मौन प्रदर्शन में बैठे उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री व अन्य.

उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री

ऊना: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने के खिलाफ कांग्रेस ने देश भर में आंदोलन शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में रविवार को ऊना जिला कांग्रेस कमेटी ने भी उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री की अगुवाई में शहीद स्मारक के समक्ष सत्याग्रह शुरू करते हुए मौन व्रत रखा. इस आंदोलन में चिंतपूर्णी के विधायक सुदर्शन सिंह बबलू, कुटलैहड़ के विधायक देवेंद्र कुमार भुट्टो, जिला कांग्रेस अध्यक्ष रणजीत राणा समेत तमाम पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता भी आंदोलन के लिए जुटे.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक सुर में राहुल गांधी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े होने की बात कहते हुए ऐलान किया कि भाजपा सरकार के हर दमनकारी फैसले का विरोध कांग्रेस डटकर करेगी. कांग्रेस नेताओं ने राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता को रद्द किए जाने को लोकतंत्र की हत्या करार दिया. कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मानहानि के एक मुकदमे में 2 साल की सजा और उसके बाद उनकी लोकसभा सदस्यता रद्द किए जाने को लेकर कांग्रेस ने आंदोलन शुरू कर दिए हैं. कांग्रेस ने भाजपा पर एक के बाद एक आरोप लगाते हुए इसे लोकतंत्र की सीधे तौर पर हत्या करार दिया.

ऊना में कांग्रेस का मौन प्रदर्शन.

रविवार को ऊना जिला मुख्यालय के MC पार्क स्थित शहीद स्मारक के समक्ष कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सत्याग्रह शुरू करते हुए मौन व्रत रखा. इस मौके पर उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री विशेष रूप से कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ इस सत्याग्रह आंदोलन में शामिल हुए. कार्यक्रम के दौरान चिंतपूर्णी के विधायक सुदर्शन सिंह बबलू और कुटलैहड़ के विधायक देवेंद्र भुट्टो ने भी उपस्थिति दर्ज कराई. मौन व्रत के बाद उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए केंद्र की भाजपा सरकार को तानाशाह सरकार करार दिया.

मौन प्रदर्शन में बैठे उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री व अन्य.

उन्होंने कहा कि केवल मात्र विपक्ष को दबाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन BJP का यह प्रयास कभी सफल नहीं होगा. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की लोकसभा की सदस्यता को रद्द करना लोकतंत्र की हत्या है और कांग्रेस ने सदैव लोकतंत्र का सम्मान और रक्षा की है. उप मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि राहुल गांधी के खिलाफ इस कार्रवाई को लेकर भाजपा कोई भ्रम पाले बैठी है तो उसे यह जान लेना चाहिए कि यह गांधी हैं और गांधी न झुकते हैं न रुकते हैं और न ही पीछे हटते हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ की गई अन्याय पूर्ण कार्रवाई के विरोध में सड़क से संसद तक देशभर में विरोध है. भाजपा को आने वाले दिनों में यह कार्रवाई बेहद भारी पड़ने वाली है.

Read Also:Congress Protest In Shimla: राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस का 'सत्याग्रह', रिज पर किया मौन प्रदर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details