हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Feb 4, 2020, 5:11 PM IST

ETV Bharat / state

मातृ वंदना योजना: ऊना जिला दूसरे स्थान पर, दिल्ली में स्मृति ईरानी ने DC को किया सम्मानित

प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना को लागू करने में जिला ऊना देशभर में दूसरे स्थान पर रहा है. इस योजना के बेहतर क्रियान्वयन के लिए केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने उपायुक्त ऊना संदीप कुमार व जिला कार्यक्रम अधिकारी आईसीडीएस सतनाम सिंह को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया

DC Una Awarded for Matri Vandana Scheme
DC ऊना को मातृ वंदना योजना के लिए दिल्ली में किया पुरस्कृत

ऊना:प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना को लागू करने में जिला ऊना देशभर में दूसरे स्थान पर रहा है. इस योजना के बेहतर क्रियान्वयन के लिए केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने उपायुक्त ऊना संदीप कुमार व जिला कार्यक्रम अधिकारी आईसीडीएस सतनाम सिंह को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया.

यह पुरस्कार एक करोड़ से कम आबादी वाले राज्यों की श्रेणी में मिला है. बता दें कि सम्मान समारोह दिल्ली में आयोजित किया गया. अवार्ड मिलने के बाद डीसी संदीप कुमार ने सफलता का श्रेय जिला की सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, आंगनबाड़ी सहायिकाओं, सुपरवाइजर्स व विभाग के अधिकारियों को दिया है, जिन्होंने इस योजना को सफल बनाने के लिए कड़ी मेहनत की.

उन्होंने कहा कि जिला के आम लोगों के सहयोग से इस योजना का बेहतर ढंग से क्रियान्वयन हो पाया है. डीसी ऊना ने कहा कि यह सम्मान सितंबर 2017 से लेकर दिसंबर 2019 की अवधि के लिए मिला है इस अवधि में जिला ऊना में प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के 10,419 लाभार्थी पंजीकृत हुए, जिन्हें पहली किश्त के तौर पर 10.57 लाख रुपये, दूसरी किश्त के तौर पर 9.83 लाख रुपये और तीसरी किश्त के तौर पर 7.80 लाख रुपये वितरित किए गए.

ये भी पढ़ें: पांवटा साहिब में नशे की खेप के साथ युवक गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details