हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

ऊना की आठ पंचायतों में बने कंटेनमेंट जोन, डीसी ने जारी किए आदेश

ऊना की विभिन्न पंचायतों में कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव मामले आने के चलते संबंधित क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए यह आदेश जारी किए गए हैं.

By

Published : Aug 31, 2020, 2:32 PM IST

DC Una
डीसी ऊना

ऊना: जिला ऊना की विभिन्न पंचायतों में कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव मामले आने के चलते संबंधित क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए यह आदेश जारी किए गए हैं.

डीसी ऊना संदीप कुमार ने बताया कि कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए इन क्षेत्रों में अब तुरंत प्रभाव से अगले आदेशों तक कर्फ्यू में ढील नहीं दी जाएगी. कंटेनमेंट जोन में रह रहे छात्र जिनमें कोविड-19 के लक्षण न हों, उन्हें परीक्षा देने के लिए जाने की अनुमति रहेगी. साथ ही कंटेनमेंट जोन में पड़ती सड़कों पर वाहनों की आवाजाही जारी रहेगी, लेकिन किसी को गाड़ी से उतरने की अनुमति नहीं होगी.

इन क्षेत्रों को बनाया गया है कंटेनमेंट जोन

डीसी ऊना संदीप कुमार ने बताया कि भद्रकाली ग्राम पंचायत के वार्ड नंबर 5 में ब्रह्मपुर-भद्रकाली संपर्क सड़क से अंब-दौलतपुर सड़क के दाईं ओर स्थित अशोक कुमार की दुकान तक, गगरेट ग्राम पंचायत के वार्ड नंबर 2 में गगरेट रामनगर संपर्क सड़क के बाईं ओर विजय कुमार के घर, एनएसी गगरेट के वार्ड नंबर 1 में गगरेट मुबारिकपुर सड़क के दाईं ओर परमार शॉप से निर्जला देवी के घर तक, ग्राम पंचायत संघनेई के वार्ड नंबर 1 में राजेश व मस्तान के शॉपिंग एवं आवासीय परिसर तक कंटेनमेंट जोन रहेगा.

साथ ही ग्राम पंचायत जोल के वार्ड नंबर 4 में सुमना देवी के घर से अजय कुमार के घर तक, ग्राम पंचायत सोहारी के वार्ड नंबर 6 स्थित गांव बड़ूहा में शिव कुमार के घर से राज कुमार के घर और सुभाष चंद के घर से विजय कुमार के घर तक, कलरूही के वार्ड नंबर 1 में किशोर के घर को और बाथू के वार्ड नंबर 6 में ढाबा प्रेम चंद से लंबीबड़ी गली तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है.

यह क्षेत्र रहेंगे बफर जोन

डीसी संदीप कुमार ने बताया कि भद्रकाली के वार्ड नंबर 5 के शेष हिस्से, गगरेट के वार्ड नंबर 2 के शेष हिस्से, एनएसी गगरेट के वार्ड नंबर 1 के शेष हिस्से, संघनेई के वार्ड नंबर 1 के शेष हिस्सा, जोल के वार्ड नंबर 4 के शेष हिस्से, गांव बड़ूहा के शेष हिस्से, कलरूही के वार्ड नंबर 1 के शेष हिस्से, मंधोली के वार्ड नंबर 3 और बाथू के वार्ड नंबर 6 के शेष हिस्से को बफर जोन में रखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details