हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

आचार संहिता में भी कांग्रेस भर रही किसान कर्ज माफी के फॉर्म, भाजपा ने सबूत के साथ सौंपी SDM को शिकायत

लोकसभा चुनाव का बिगुल बजने के बाद चुनाव आयोग ने आचार संहिता भी लागू कर दी है. बावजूद इसके कांग्रेस नेताओं द्वारा किसानों के कर्ज माफी के फॉर्म भरे जा रहे हैं.

By

Published : Mar 12, 2019, 7:11 PM IST

किसानों के फॉर्म भरते कांग्रेस कार्यकर्ता

ऊनाः लोकसभा चुनाव का बिगुल बजने के बाद चुनाव आयोग ने आचार संहिता भी लागू कर दी है. बावजूद इसके कांग्रेस नेताओं द्वारा किसानों के कर्ज माफी के फॉर्म भरे जा रहे हैं. आरोप लगाते हुए चिंतपूर्णी भाजपा मंडल के अध्यक्ष शाम सिंह मन्हास ने एसडीएम अम्ब तोरुल एस. रवीश को शिकायत पत्र सौंपते हुए कार्रवाई की मांग की है.

किसानों के फॉर्म भरते कांग्रेस कार्यकर्ता

शिकायत के साथ उन्होंने सबूत के तौर पर कांग्रेस पार्टी के नेताओं के फोटो भी पेश किए हैं. शाम सिंह मन्हास का कहना है कि आचार संहिता लागू हो जाने के बाद कोई भी राजनीतिक दल ऐसा कार्य नहीं कर सकता. मतदाता को किसी पक्ष में मतदान करने के लिए प्रभावित नहीं किया जा सकता है.

उन्होंने कहा कि ऐसे कार्य को आचार संहिता के तहत उल्लंघन माना जाता है. बावजूद इसके कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और नेताओं द्वारा खुलेआम इसकी धज्जियां उड़ाई जा रही है. उन्होंने कहा कि इस बात को भाजपा किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी. उन्होंने आरोप लगाया है कि बड़ी बात है कि कांग्रेस द्वारा यह कार्य एक सरकारी योजना को क्रियान्वित करने के लिए चिन्हित भवन के अंदर किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए कांग्रेस के बड़े नेता भी मौके पर मौजूद थे, जो कि आचार संहिता के मायने भली-भांति जानते हैं.

एसडीएमतोरुल एस. रवीश का कहना है कि उनके पास इस संबंध में भाजपा की तरफ से शिकायत आई है. जिसकी जांच के लिए उन्होंने फ्लाइंग स्क्वायड की टीम को जांच के लिए मौके पर भेज दिया है, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद जिला चुनाव अधिकारी को भेज दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details