हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

ऊना में भट्टा यूनियन ने पंजाब से लाई गई ईंट से भरे ट्रकों को पकड़ा, दोनों पक्षों ने की शिकायत

ऊना में पंजाब से ईंटों लाने को लेकर भट्टा यूनियन ने बड़ा खुलासा किया है. भट्टा यूनियन ने पंजाब से दो ट्रकों में भरकर लाई गई ईंटों को पकड़कर मैहतपुर चौकी में शिकायत दर्ज कराई. भट्टा यूनियन की मानें तो ट्रक चालक सरकार को राजस्व का चूना लगा रहे हैं.

By

Published : Jul 13, 2020, 4:41 PM IST

Bhatta Union caught trucks
भट्टा यूनियन ने ईंट से भरे ट्रकों को पकड़ा.

ऊना :जिले से पंजाब लगा होने के कारण यहां ईटों का व्यापार चोरी-छिपे कर सरकार को राजस्व का चूना लगाया जा रहा. भट्टा यूनियन के सदस्यों ने पंजाब से भरकर लाई जा रही ईंटों को ट्रकों को पुलिस की सहायता से पकड़ा. इसको लेकर शिकायत भी की गई. भट्टा मालिकों का आरोप है कि जो गाड़ियां पकड़ी गई उनकी कागजी खानापूर्ति या तो पूरी नहीं और किसी वाहन चालक के पास बिल भी नहीं है.

उन्होंने बताया कि ट्रकों में पंजाब से ज्यादा ईंटों को भरकर लाया जाता है. इससे प्रदेश सरकार को राजस्व का नुकसान हो रहा. साथ ही यहां के भट्टा चालकों को नुकसान उठाना पड़ रहा है. साथ ही यह आरोप भी लगाया कि जब ने ट्रकों को पकड़कर इनका भार तोलने के लिए मैहतपुर लाया गया तो इन पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की गई.साथ ही उन्हें अंजाम भुगतने की भी धमकियां दी गई. जिस कारण उन्होंने इस पूरे मामले को लेकर पुलिस चौकी मैहतपुर में अपनी शिकायत दर्ज कराई, ताकि इस पर उचित कार्रवाई हो सके.

वीडियो.

भट्टा यूनियन के प्रधान पीएल भारद्वाज ने बताया कोई बाहरी राज्यों से ईंट नहीं लाकर बेच सकता. इस पर कोर्ट से स्टे लिया हुआ है. इसको लेकर कार्रवाई की जाना चाहिए. वहीं एएसपी विनोद धीमान ने बताया भट्टा यूनियन के लोगों और दूसरी पक्ष ने भी शिकायत की. मामला दूसरे विभाग से जुड़ा है इसलिए फिलहाल इस पूरे मामले पर नजर रखे हुए हैं.

ये भी पढ़ें :ऊना के लोअर भंजाल और सलोह पंचायत के कुछ वार्ड कंटेनमेंट जोन घोषित, आदेश जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details