हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुटलैहड़ में खुलेगा आदर्श विद्यालय, सीएम जयराम करेंगे शिलान्यास

By

Published : Dec 23, 2019, 7:19 PM IST

कुटलहैड़ विधानसभा क्षेत्र में जल्द ही सीएम जयराम ठाकुर अटल आदर्श विद्यालय का शिलान्यास करेंगे. इसके लिए कोठी गैहरा में 110 कनाल भूमि का चयन कर लिया गया है.

minister virendra kanwar
ऊना में मंत्री वीरेंद्र कंवर का स्वागत

ऊना: सीएम जयराम ठाकुर जल्द ही कुटलहैड़ विधानसभा क्षेत्र में अटल आदर्श विद्यालय का शिलान्यास करेंगे. इसके लिए कोठी गैहरा में 110 कनाल भूमि का चयन कर लिया गया है. यहां पर बच्चों को पांचवीं से लेकर 12वीं तक निशुल्क शिक्षा प्रदान की जाएगी. यह जानकारी पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने दी है.

वीरेंद्र कंवर ने कहा कि प्रदेश सरकार जन कल्याण के लिए अनेकों योजनाएं चला रही हैं और जन कल्याण के कार्यों के लिए धन का कोई अभाव नहीं है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में सरकार गरीब व गांव के विकास के लिए काम कर रही है.

प्रदेश सरकार विकास की गति को गांवों तक पहुंचाने के लिए पूर्ण प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है. गांवों को आर्थिक रूप से सुदृढ़ करने के लिए विलेज टूरिज्म को बढ़ावा दिया जा रहा है और साथ ही बुनियादी सुविधाओं को मजबूत करने के लिए मनरेगा, चौदहवें वित्त आयोग तथा कन्वर्जेन्स के माध्यम से धन खर्च किया जा रहा है.

मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि प्रदेश सरकार सरकारी शिक्षण संस्थानों में बेहतरीन सुविधाएं प्रदान कर रही है. आधुनिक भवन, खेल मैदान तथा लैब की सुविधाएं प्रदान की गई हैं. साथ ही निशुल्क वर्दी व किताबें भी उपलब्ध करावाई जा रही है. मेधावी छात्रों को इंजीनियरिंग की प्रतियोगी परीक्षाओं की निशुल्क तैयारी कराने के लिए ग्रामीण विकास द्वारा ऊना सुपर-50 की शुरूआत की गई है.

वीडियो

अब इस कार्यक्रम के तहत अंब व थाना कलां में दो सब सेंटर भी शुरू कर दिए गए हैं. जहां पर बच्चों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुणात्मक कोचिंग प्रदान की जा रही है, ताकि गांव के बच्चे सुविधाओं के अभाव में पिछड़ न जाएं. उन्होंने कहा कि अगले वर्ष से मेडिकल की प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए फ्री कोचिंग भी आरंभ की जाएगी.

ये भी पढ़ें: महंगाई, बेरोजगारी पर PCC चीफ ने केंद्र सरकार को घेरा, हर मोर्चे पर बताया फेल

ABOUT THE AUTHOR

...view details