हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Aug 18, 2021, 3:39 PM IST

ETV Bharat / state

कैग रिपोर्ट को लेकर विपक्ष पर बरसे कृषि मंत्री, बोले: मामला ध्यान में आते ही की जा चुकी है कार्रवाई

कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कांग्रेसी नेताओं की बयानबाजी पर तीखा पलटवार किया है. कंवर ने कहा कि फेक बातें करना विपक्ष को शोभा नहीं देता और बयानबाजी से पहले कांग्रेस को यह जान लेना चाहिए कि यह मामला 2016 का था.

Agriculture Minister Virendra Kanwar
कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर

ऊना: कैग रिपोर्ट को लेकर कांग्रेस द्वारा लगातार प्रदेश में सत्तासीन भाजपा सरकार को घेरने का प्रयास किया जा रहा है. वहीं, प्रदेश सरकार में कृषि एवं पशुपालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कांग्रेसी नेताओं की ब्यानबाजी पर तीखा पलटवार किया है. कंवर ने कहा कि फेक बातें करना विपक्ष को शोभा नहीं देता और बयानबाजी से पहले कांग्रेस को यह जान लेना चाहिए कि यह मामला 2016 का था. भाजपा की सरकार आते ही जब यह मामला उनके ध्यान में आया तो इसमें उचित कार्रवाई की गई है.

पशुपालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि कैग की रिपोर्ट कोई अंतिम रिपोर्ट नहीं होती बल्कि इसमें विभाग की कमियों को दर्शाया जाता है. वीरेंद्र कंवर ने मामले में स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि ये मामला वर्ष 2016 से 18 तक का जिला सोलन का है. जांच में पता चला है कि पशुपालन विभाग का एक एकाउंटेंट विभिन्न योजनाओं से आने वाले पैसे को अपने खाते में जमा करवाता था. करीब 60 लाख रुपये का घोटाला सामने आया था.

उन्होंने कहा कि जैसे ही मामला उनके ध्यान में आया, तो उसपर तुरंत कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज की गई. पूरी जांच के बाद जहां पैसे को रिकवर भी कर लिया गया है, वहीं कर्मी को डिमोट भी कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि विभाग का ये लैप्स था, जिस पर कार्रवाई हुई है.

इसके अलावा स्वतंत्रता दिवस समारोह पर मंत्री वीरेंद्र कंवर के किन्नौर दौरे के दौरान उन्हें काले झंडे दिखाने के मामले पर भी कंवर तल्ख दिखे. कंवर ने कहा कि भाजपा की सरकार सत्ता में आने के बाद से ही कांग्रेस हिमाचल में मुद्दाविहीन हो चुकी है. नेतृत्व की कमी है और पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के निधन के बाद यह कमी ज्यादा खल रही है.

कंवर ने कहा कि विधानसभा के अंदर जो बात हुई उसे विधानसभा के अंदर ही रखा जाना चाहिए था न की उसे सड़कों पर लेकर जाना चाहिए था. कंवर ने कहा कि वो किन्नौर किसी दलीय नेता के रूप में नहीं बल्कि एक अतिथि के रूप में गए थे, लेकिन कांग्रेस ने जिस तरह से वो प्रदर्शन किया है उससे किन्नौर और प्रदेश कांग्रेस की घटिया मानसिकता सामने आई है.

ये भी पढ़ें:भाइयों की कलाई पर सजेंगी इको फ्रेंडली राखियां, यहां महिलाएं तैयार कर रहीं विशेष राखी

ABOUT THE AUTHOR

...view details