हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : May 6, 2020, 3:54 PM IST

ETV Bharat / state

जालंधर में फंसे 39 छात्रों की हिमाचल वापसी, जांच रिपोर्ट आने के बाद भेजा जाएगा घर

जालंधर में एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी में फंसे 39 छात्रों की हिमाचल वापसी हो गई है. जिला प्रशासन ने सभी छात्रों की ठहरने की व्यवस्था एक ऊना के एक होटल में की है. सभी छात्रों का ऊना में ही मेडिकल हेल्थ चेकअप किया जाएगा और रिपोर्ट आने के बाद ही आगे भेजने का निर्णय लिया जाएगा.

students stranded in Jalandhar
जालंधर में फंसे 39 छात्रों को ऊना पहुंचाया गया.

ऊना: पंजाब के जालंधर में एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी में फंसे 39 छात्र बुधवार को हिमाचल वापस लाए गए. छात्रों को जालंधर से बसों में ऊना लाया गया है. छात्रों का हेल्थ चेकअप ऊना में ही किया जाएगा और रिपोर्ट आने के बाद ही उन्हें घर भेजा जाएगा. जिला प्रशासन ने सभी छात्रों की ठहरने की व्यवस्था एक होटल में की है.

होटल में छात्रों के खाने-पीने का पूरा इंतजाम किया गया है. मौके पर पहुंचे एसडीएम ऊना सुरेश जसवाल ने बताया कि सभी छात्रों का ऊना में ही मेडिकल हेल्थ चेकअप किया जाएगा और रिपोर्ट आने के बाद ही आगे भेजने का निर्णय लिया जाएगा.

वीडियो

बता दें कि विपक्ष और लोगों की लगातार मांग के बाद जयराम सरकार ने बाहरी राज्यों में फंसे लोगों को प्रदेश वापस लाने का निर्णय लिया था. अभी तक प्रदेश के विभिन्न जिलों में हजारों लोगों को वापस लाया जा चुका है. बाहरी राज्यों से लौट रहे लोगों का जिला की सीमाओं पर ही हेल्थ चेकअप हो रहा है. इन लोगों को होम क्वारंटाइन में रहने के निर्देश जारी किए गए हैं.

होम क्वारंटाइन में रह रहे लोगों से लगातार घरों में ही रहने की अपील की जा रही है. कई जिलों में इसके लिए निगरानी कर्मी भी नियुक्त किए गए हैं, जो इन लोगों पर कड़ी नजर बनाए हुए हैं. प्रशासन ने होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details