हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

ऊना के 3 वार्ड हॉटस्पॉट क्षेत्रों से बाहर, कर्फ्यू में पूरी तरह से होगी ढील: DC

ऊना, ग्राम पंचायत अंब का वार्ड नंबर 6, टक्का ग्राम पंचायत का वार्ड नंबर 3 और फ्रेंड्स कॉलोनी को कोरोना हॉटस्पॉट क्षेत्रों की सूची से बाहर कर दिया गया है. कोविड-19 की रोकथाम के लिए सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों जैसे सामाजिक दूरी बनाए रखना, हाथों को बार-बार धोना, मास्क लगाना इत्यादि की अनुपालना पहले की तरह सुनिश्चित करनी होगी.

By

Published : Jul 6, 2020, 3:20 PM IST

DC UNA
डीसी ऊना

ऊना:जिला ऊना के ग्राम पंचायत अंब का वार्ड नंबर 6, टक्का ग्राम पंचायत का वार्ड नंबर 3 और फ्रेंड्स कॉलोनी को कोरोना हॉटस्पॉट क्षेत्रों की सूची से बाहर कर दिया गया है. यह जानकारी देते हुए उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने कहा कि 20 जून को कोरोना संक्रमण का मामला सामने के बाद ग्राम पंचायत अंब के वार्ड नंबर 6 में आदर्श नगर का जो भाग राष्ट्रीय उच्च मार्ग 503-ए के अंब-मुबारिकपुर रोड पर वाहेगुरु फलैक्स शॉप तक आता है, उसे कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया था.

डीसी ने कहा कि 20 जून को ही कोरोना संक्रमण का मामला सामने के बाद ऊना उपमंडल की ग्राम पंचायत टक्का वार्ड नंबर 3 में (जट्ट मोहल्ला) राम स्वरूप के घर से राम दास के घर तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया था और अब इसे हॉटस्पॉट क्षेत्रों की सूची से बाहर कर दिया गया है.

डीसी ने कहा कि 21 जून को फ्रैंड्स कॉलोनी के वार्ड नंबर 1 में भी कोरोना संक्रमण का मामला सामने आया था, जिसके बाद पुरूषोतम के घर से राकेश वर्मा के घर तक और अनीता शर्मा के घर से विजय साहनी के घर के बीच की गली में आंगनबाड़ी केंद्र से लेकर अनिल के घर के बाईं ओर खाली प्लॉट तक के क्षेत्र के कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया था.

उपायुक्त ने बताया कि इसके बाद कोविड-19 संक्रमित रोगी के संपर्क में आए सभी लोगों की निगरानी व टेस्ट करने के बाद इलाके में कोरोना संक्रमण का कोई केस सामने नहीं आया है. इसके बाद इन तीनों क्षेत्रों को कोरोना हॉटस्पॉट की सूची से बाहर करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं और यहां पर 6 जुलाई से कर्फ्यू में ढील दी जाएगी.

जिला दंडाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 की रोकथाम के लिए सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों जैसे सामाजिक दूरी बनाए रखना, हाथों को बार-बार धोना, मास्क लगाना इत्यादि की अनुपालना पहले की तरह सुनिश्चित करनी होगी.

ये भी पढ़ें:सुक्खू पर बरसे बलदेव ठाकुर, कहा: हमेशा कांग्रेस को तोड़ने का किया काम

ABOUT THE AUTHOR

...view details