हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

वायरल वीडियो में मारपीट के आरोपी गिरफ्तार, ऑनलाइन कैमरे की खरीद को लेकर हुई थी वारदात

मारपीट का ये मामला फिल्मी स्टाइल जैसा है. सोशल नेटवर्किंग साइट OLX से कैमरे की खरीद के पैसे की वसूली को लेकर ये मामला शुरू हुआ.

By

Published : May 13, 2019, 8:13 PM IST

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

ऊना: हाल ही ऊना में आधा दर्जन से अधिक लड़कों के ग्रुप द्वारा एक युवक की लाठी डंडों और लात घूंसों से मारपीट का एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसके बाद ये मीडिया की सुर्खियां बना था. पुलिस को इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है, जबकि चार आरोपियों को अग्रिम जमानत मिल गई थी.


3 आरोपियों में से 2 आरोपी इंजीनियरिंग के छात्र हैं. मारपीट का ये मामला फिल्मी स्टाइल जैसा है. सोशल नेटवर्किंग साइट OLX से फोटोग्राफी के कैमरे की खरीद के पैसे की वसूली को लेकर ये मामला शुरू हुआ. आरोप है कि पीड़ित ने OLX के माध्यम से आरोपियों से कैमरा खरीदा था, लेकिन आपसी बातचीत के आधार पर इस खरीद के 500 रुपये एडवांस देने के बाद बाकी पैसे उसने टेस्टिंग के बाद देने थे, लेकिन टेस्टिंग के बहाने गया पीड़ित फिर वापिस नहीं आया. आरोपी उसे यहां वहां ढूंढते रहे, लेकिन फुर्र हुआ पीड़ित उनके हाथ नहीं लगा. बात यहीं खत्म नहीं हुई. उन्होंने पीड़ित से पैसे वसूली के लिए एक पूरा फिल्मी जाल बिछाया, जिसमें आखिरकार उनका शिकार खुद ही आकर फंस गया.

एएसपी विनोद धीमान


मास्टर प्लान के मुताबिक आरोपियों ने फिर से एक कैमरे की बिक्री का ऑफर ज़रा दूर के एक नए पते के साथ OLX पर डाला. फिर क्या था आरोपियों का ये प्लान काम कर गया और पीड़ित नौजवान खुद-ब-खुद इसमें आकर फंस गया. इस बार भी पीड़ित ने कैमरा लेने के लिए दिए गए नंबर पर कॉल किया और इस बार भी उन्हें 500 रुपये और बकाया रकम टेस्टिंग के बाद देने की बात कही. फिर तय हुआ मुलाकात का एक नया स्थान, लेकिन इस बार आरोपी पूरी तैयारी के साथ आये थे. जैसे ही आरोपियों ने अपने सामने अपने ही शिकार को पाया, वो उस पर टूट पड़े और उसे एक सुनसान जगह पर ले गए और जमकर लात घूंसे, लाठी डंडे उस पर बरसा दिए, लेकिन उनकी बुरी किस्मत के इस मारपीट का वीडियो वायरल हो गया. जब ये वीडियो मीडिया की सुर्खियां बना तो पुलिस ने तफ्तीश को धार दी और आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की.


एएसपी विनोद धीमान ने कहा कि वायरल वीडियो के आधार पर तीन युवकों को गिरफ्तार किया है. जिन्हें कोर्ट में पेश किया गया. जहां दो युवकों को 14 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया, जबकि एक युवक को तीन दिन के पुलिस रिमांड दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details