हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ऊना: बिना मास्क घूमने पर होगा 1000 रुपये का चालान

By

Published : Nov 22, 2020, 7:12 PM IST

ऊना में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, जिस पर प्रशासन और पुलिस ने सख्ती बरतते हुए फेस मास्क का प्रयोग न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करना शुरू कर दी है. पुलिस अब मास्क न पहनने वालों का एक हजार रुपये का चालान काटेगी.

1000 fine for not wearing mask in Una
1000 fine for not wearing mask in Una

ऊना: जिला में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, जिस पर प्रशासन और पुलिस ने सख्ती बरतते हुए फेस मास्क का प्रयोग न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करना शुरू कर दी है. पुलिस अब मास्क न पहनने वालों का एक हजार रुपये का चालान काटेगी.

जिला भर में इस प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है. बता दें कि जिला में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर लोग इन मामलों में लापरवाही बरत रहे हैं. जिला भर के बाजारों में लोग बिना मास्क घूम रहे हैं, जिससे खतरा और अधिक बढ़ गया है.

प्रशासन ने साफ किया है कि इन मामलों में लापरवाही बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. वर्तमान समय में मास्क ही कोरोना से बचने का एक तरीका है. जानकारी के अनुसार जिला भर के बाजारों में लोग कोरोना के प्रति काफी लापरवाह हो गए हैं. लोग बिना मास्क से बसों में और सामुदायिक स्थलों में पहुंच रहे हैं.

इसी कारण प्रशासन द्वारा यह कड़ा नियम अपनाया जा रहा है. एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि जिला में अब मास्क ना पहनने पर पुलिस द्वारा एक हजार रुपये का चालान वसूला जाएगा. इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है उन्होंने लोगों से नियमों का पालन करने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details