हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल में भारी बारिश बनी आफत, लैंडस्लाइड से विश्व धरोहर कालका-शिमला रेलवे ट्रैक बाधित

हिमाचल में पिछले तीन दिनों से हो रही बारिश के कारण भूस्खलन व पहाड़ों के दरकने से कालका-शिमला रेलवे ट्रैक पर भी बाधित हो चुका है. रेलवे विभाग सेवा को बहाल करने में जुटा हुआ हैं.

By

Published : Aug 18, 2019, 10:34 AM IST

Updated : Aug 18, 2019, 1:10 PM IST

alka shimla railway closed

सोलन: हिमाचल में पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण भूस्खलन व पहाड़ों के दरकने का सिलसिला जारी है. वहीं, मलबा गिरने से कालका-शिमला रेलवे ट्रैक पर भी बाधित हो चुका है. तेज बारिश से बाधित हुए ट्रैक में सुबह 4:00 बजे से शुरू होने वाली कालका-शिमला रेलवे सेवा को बंद करना पड़ा है.

भूस्खलन के बाद इस ट्रैक पर चलने वाली सभी ट्रेनों को फिलहाल के लिए रद्द कर दिया गय है. रेलवे विभाग की टीम मौके पर मौजुद है और सेवा को बहाल करने में जुटे हैं. वहीं, ट्रैक पर मलबा लगातार गिर रहा है.

वीडियो.

धर्मपुर से सोलन के बीच जगह-जगह पेड़ गिरने से रेलवे विभाग को सेवा को बहाल करने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन विभाग की मानें तो वे सभी जगह जाकर रेलवे ट्रैक को जल्द से जल्द ठीक करने में जुटे हुए हैं.

रेल सेवा में आ रही अड़चनों ने रेल द्वारा अपने गंतव्य की ओर जाने वाले लोगों की मुशिकलों को आम लोगों की परेशानियों को और बढ़ा दिया है. तेज बारिश ने पूरे प्रदेश को प्रभावित किया है. जिले में जगह-जगह हुए भुस्खलन से कई सड़क मार्ग भी बंद हो गए हैं.

ये भी पढ़े- ट्रक ने निजी बस व बाइक को मारी टक्कर, हादसे में पति-पत्नी की हालत गंभीर

Last Updated : Aug 18, 2019, 1:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details