हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

अर्की में सड़क की खस्ताहालत से ग्रामीण 1 साल से परेशान, अधिकारी लगा रहे ये बहाना

अर्की मंडल के अंतर्गत तीन पंचायतों को जोड़ने वाले अर्की- रौड़ी सड़क मार्ग में सलाहघाटी से पलोग तक जगह-जगह पड़े गड्डों को देखकर यह अंदाजा लगाना कठिन हो जाता है कि सड़क में गड्ढे हैं या गड्डों में सड़क है. सड़क की इस खस्ता हालात से सभी ग्रामीण लोक निर्माण विभाग से बहुत खफा हैं.

By

Published : Dec 3, 2020, 6:02 PM IST

Villagers in problem for 1 year due to bad road condition in Arki
फोटो.

सोलन: अर्की लोक निर्माण विभाग अर्की मंडल के अंतर्गत तीन पंचायतों को जोड़ने वाले अर्की- रौड़ी सड़क मार्ग में सलाहघाटी से पलोग तक जगह-जगह पड़े गड्डों को देखकर यह अंदाजा लगाना कठिन हो जाता है कि सड़क में गड्ढे हैं या गड्डों में सड़क है.

इस सड़क से हर रोज सैंकड़ो ग्रामीण सफर करते है और सड़क में पड़े गड्डों से सभी वाहन चालकों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ता है. सड़क की इस खस्ता हालात से सभी ग्रामीण लोक निर्माण विभाग से बहुत खफा हैं.

वीडियो.

समय-समय पर पंचायत प्रतिनिधियों को करवाते हैं विषय से अवगत

हालांकि ग्रामीणों ने समय-समय पर अपने पंचायत प्रतिनिधियों के माध्यम से इस सड़क की दुर्दशा के बारे में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को अवगत भी करवाया है, पर समस्या जस की तस है. सड़क में जगह जगह गड्डे पड़े हैं और कई जगह कोलतार निकलने से सड़क में बजरी बिखरी पड़ी है. जिस वजह से कई बार दोपहिया वाहन चालकों को उनके वाहन फिसलने का भय भी बना रहता है.

प्री जनमंच में भी उठा था मुद्दा, लेकिन अधिकरी है कि सुनते नहीं

गत माह पांच नम्बर को ग्राम पंचायत पलोग (मांजू ) व ग्राम पंचायत रोहांज-जलाना में प्री-जनमंच कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इस कार्यक्रम में सभी विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे थे. इस दौरान दोनों ही पंचायतों में इस सड़क की दुर्दशा को लेकर ग्रामीणों ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को पुनः अवगत करवाया और आग्रह किया कि इस सड़क में मैटलिंग कार्य जल्द से जल्द शुरू हो.

इस बारे में उक्त विभाग के अधिकारियों ने ग्रामीणों को आश्वश्त करते हुए कहा था कि एक हफ्ते में ही इस सड़क में मैटलिंग का कार्य शुरू कर दिया जाएगा, लेकिन बड़े दुःख का विषय है कि लगभग तीन सप्ताह बीत जाने के बाद भी लोक निर्माण विभाग द्वारा इस सड़क में मैटलिंग का कार्य शुरू नहीं करवाया जा रहा है. लोगों में इस बात को लेकर भारी आक्रोश है कि विभाग द्वारा उन्हें झूठे आश्वासन देकर ठगा गया है.

पिछले साल दिसंबर में हुआ था मेंटलिंग का कार्य शुरू,1 साल से विभाग का सुस्त रवैया

उनका कहना है कि पिछले वर्ष भी दिसम्बर माह में पलोग से मांजू तक सड़क में मैटलिंग कार्य किया गया था. ऐसे में विभाग के सुस्त रवैये को लेकर लोगों में भारी रोष है. ग्रामीणों ने विभाग से मांग करते हुए कहा है कि इस कार्य को जल्द से जल्द शुरू करवाया जाए और जिस ठेकेदार को यह कार्य आबंटित किया गया है उसे सख्त हिदायत देकर इसे तुरंत शुरू करवाया जाए.

स्थानीय ग्रामीणों वेद प्रकाश और कृष्ण चंद शर्मा ने चेतावनी देते हुए विभाग को चेताया है कि यदि इस सड़क को जल्द ही मैटल नहीं किया गया तो वे संघर्ष की राह अपनाने से भी गुरेज नहीं करेंगे.

कोरोना और बरसात के सीजन का बहाना बना रहे अधिकारी

इस बारे में विभाग के अधिशासी अभियंता रवि कपूर का कहना था कि इस वर्ष टारिंग सीजन के दौरान कोरोना महामारी व उसके बाद बरसात के कारण यह कार्य नहीं करवाया जा सका परन्तु ठेकेदार को शीघ्र ही यह कार्य करने को कह दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details