हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Nov 7, 2022, 9:00 PM IST

ETV Bharat / state

पीएम मोदी ने फोन पर की मनुहार, पढ़ें 9 बजे तक की बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फतेहपुर से भाजपा के बागी नेता कृपाल परमार के बीच आपस में हुई तथाकथित बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा (Modi And Kripal Parmar Viral Video) है. जनता का वोट अपने पक्ष में करने के लिए हिमाचल में बीजेपी और कांग्रेस कड़ी मेहनत कर रही है. पढ़ें 9 बजे तक की बड़ी खबरें...

TOP TEN NEWS OF HIMACHAL
9 बजे तक की बड़ी खबरें

पीएम मोदी ने फोन पर की मनुहार, फिर भी न माने भाजपा के बागी कृपाल परमार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फतेहपुर से भाजपा के बागी नेता कृपाल परमार के बीच आपस में हुई तथाकथित बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा (Modi And Kripal Parmar Viral Video) है. हालांकि इस वीडियो और बातचीत की सत्यता अभी भी पुष्ट नहीं हो पाई है. जानकारी के अनुसार आजाद चुनाव लड़ रहे भाजपा नेता कृपाल परमार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फोन उस समय आया, जब कृपाल परमार पार्टी हाईकमान से आ रहे फोन नहीं उठा रहे थे. वीडियो में दिख रहा है कि पीएम मोदी कृपाल परमार को चुनाव न लड़ने के लिए मना रहे हैं. पढे़ं पूरी खबर...

BJP का महिलाओं तो कर्मचारियों पर कांग्रेस का फोकस, जानें घोषणा पत्र की बड़ी बातें

जनता का वोट अपने पक्ष में करने के लिए हिमाचल में बीजेपी और कांग्रेस कड़ी मेहनत कर रही है. शनिवार को कांग्रेस ने और रविवार को बीजेपी ने घोषणा पत्र जारी किया. दोनों ही पार्टियों ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में जनता को लुभाने की पूरी कोशिश की है. आइये जानते हैं बीजेपी ( Manifesto Of BJP For Himachal) और कांग्रेस (Manifesto Of Congress For Himachal) के घोषणा पत्र की बड़ी बातें और दोनों पार्टियों का मैनिफेस्टो एक दूसरे से कितना अलग है.

हमीरपुर में जमीनी विवाद को लेकर बुजुर्ग की हत्या, आरोपी फरार

हमीरपुर के लाहलड़ी क्षेत्र में जमीनी विवाद को लेकर एक बुजुर्ग की हत्या का मामला सामने आया (elderly murdered over land dispute) है. मामले में आरोपी महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जबकि आरोपी युवक मौके से फरार हो गया है, जिसकी तलाश जारी है. वहीं, पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आगामी छानबीन शुरू कर दी है. पढे़ं पूरी खबर...

बड़सर में तिकोना नहीं बल्कि एक तरफा मुकाबला: इंद्र दत्त लखनपाल

ईटीवी भारत से विशेष बातचीत में विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी एवं विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि बड़सर विधानसभा क्षेत्र में मुकाबला तिकोना नहीं बल्कि एक तरफा ही है. विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने दावा किया कि भाजपा का डबल इंजन का एक इंजन फेल हो चुका है और अब कांग्रेस सरकार प्रदेश में सत्ता में आने वाली है.

मंडी में रक्षा मंत्री की राजनाथ की रैली में लगे नारे, 'कश्मीर तुम्हें क्या देंगे, सारा पाकिस्तान ले लेंगे'

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मंडी जिले में जनसभा को संबोधित किया. राजनाथ सिंह ने इस दौरान भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार किया. उन्होंने कहा कि यहां मैं किसी पार्टी को गाली देने नहीं आया हूं बल्कि प्रदेश के विकास के लिए डबल इंजन की सरकार ने क्या काम किए यह बताने आया हूं. लोगों ने जमकर नारे लगाए. लोगों ने कहा कि, 'कश्मीर तुम को क्या देंगे, सारा पाकिस्तान ले लेंगे.' इसके साथ ही लोगों ने 'पीओके हमारा है' के भी नारे लगाए. (Rajnath Singh attacks on congress) ( rajnath singh rally in mandi) (defense minister rajnath singh rally in baijnath)

ऊना के हरोली में विपक्ष पर बरसे योगी आदित्यनाथ, कहा- कांग्रेस को साथ देने के मतदल विकास में रोड़ा बनना

हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 में अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं. ऐसे में भाजपा के स्टार प्रचारक प्रचार प्रसार के लिए मैदान में डटे हुए हैं. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ आज एक बार फिर से हिमाचल दौरे पर हैं. योगी आदित्यनाथ ने ऊना के हरोली विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. (Himachal Pradesh elections result 2022) (UP CM yogi adityanath Rally in Himachal )

'जयराम जी' को अपनी साख बचाने के लिए PM को बुलाना पड़ रहा, गली-गली घूम रहे बाहरी राज्यों के CM: हुड्डा

कुल्लू पहुंचे हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि हिमाचल में भाजपा सरकार हर फ्रंट पर असफल रही है और जनता ने कांग्रेस सरकार को सत्ता में लाने का मन बना दिया है. वे यहां कुल्लू में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि आज भाजपा की स्थिति यह हो गई है कि बाहरी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को गली-गली वोट मांगने के लिए बुलाना पड़ रहा है. (Bhupinder Singh Hooda on Himachal Government)

Himachal Election 2022 : क्या इस बार टूटेगा मतदान का रिकॉर्ड ? पिछले 10 विधानसभा चुनाव में ये रहा है मतदान प्रतिशन

हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर मतदान होना है. जबकि 8 दिसंबर को नतीजे आएंगे. हिमाचल में 5592828 मतदाता हैं, जो नई सरकार को चुनेंगे. देखना ये होगा की आखिर 2022 विधानसभा चुनाव में कितना मतदान प्रतिशत रहने वाला है. वहीं, पिछले 10 विधानसभा चुनावों के वोट प्रतिशत जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर.(Himachal Assembly Election 2022) (Voters in Himachal) (Report of Himachal Vidhansabha Elections from 1977 to 2017)

चुनाव आयोग के प्रेक्षक ने किया टशीगंग मतदान केंद्र का दौरा, तैयारियों का लिया जायजा

लाहौल स्पीति विधानसभा के स्पीति खंड में सोमवार को चुनाव आयोग के प्रेक्षक डॉ. सरोज कुमार ने मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया. इस दौरान वे विश्व के सबसे ऊंचे मतदान केंद्र टाशीगंग भी पहुंचे, जहां (world highest polling station in Tshigang) उन्होंने तैयारियों का जायजा लिया. पढ़ें पूरी खबर....

Priyanka Gandhi rally in Himachal: हरोली में भाजपा पर बरसीं प्रियंका गांधी, कहा- सत्ता में रहना BJP का सिद्धांत

प्रियंका गांधी ने ऊना जिले के हरोली के कांगड़ मैदान में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में रैली को संबोधित किया. इस दौरान प्रियंका गांधी ने भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला. (Priyanka Gandhi rally in Himachal) ( Priyanka Gandhi on bjp government).

ABOUT THE AUTHOR

...view details