हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

'सफेद हाथी' बना करोड़ों की लागत से बना सरकारी भवन, बिना इस्तेमाल के ही बन गया खंडहर

जिला सोलन में लोक निर्माण विभाग द्वारा दस साल पहले करोड़ों रुपए खर्च करके उपभोक्ता फोरम के लिए बनाया गया भवन अभी तक किसी भी विभाग के सुपुर्द नहीं किया गया है, जिस कारण भवन की हालत जर्जर होते जा रही है.

By

Published : Aug 27, 2019, 6:37 PM IST

Updated : Aug 27, 2019, 8:46 PM IST

उपभोक्ता फोरम

सोलन: जिला के रबौण में बिना उद्घाटन के ही करोड़ों की लागत से बना भवन खंडहर बनता जा रहा है. लोक निर्माण विभाग पिछले दस सालों में अभी तक इस भवन को उपभोक्ता फोरम को सुपुर्द करने में असफल रहा है.


बता दें कि सोलन के रबौण में श्रम विभाग कार्यालय के समीप लोक निर्माण विभाग ने करोड़ों रुपये खर्च करके वर्ष 2009-10 में उपभोक्ता फोरम के लिए एक भवन बनाया था. लगभग दस साल बीत जाने के बाद भी इसका न तो उद्धाटन हो पाया और ना ही इसे उपभोक्ता फोरम के हवाले नहीं किया जा सका. ऐसे में देखरेख के अभाव में करोड़ों की लागत से बने इस भवन की हालत जर्जर हो चुकी है. कुछ समय पहले इस भवन के फोरलेन के दायरे में आने की भी अटकलें लग रहीं थी, लेकिन यह भवन फोरलेन की जद में नहीं आया.

वीडियो


वहीं, इस बारे में पीडब्ल्यूडी विभाग के एक्सईएन अरविंद शर्मा ने कहा कि इस बिल्डिंग के बारे में उन्हें जानकारी है. कल भवन की इंस्पेक्शन के लिए एनएचएआई और विभाग की तरफ से जांच की जाएगी. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Aug 27, 2019, 8:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details