हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

'किसानों से जल्द गोबर और दूध खरीदेगी प्रदेश सरकार, कमेटी की रिपोर्ट पर चर्चा के बाद होगा फैसला'

By

Published : Apr 15, 2023, 3:36 PM IST

प्रदेश सरकार जल्द ही किसानों से गोबर और दूध खरीदेगी. इस पर बनाई गई कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. रिपोर्ट पर मंथन के बाद सरकार इस पर फैसला लेगी. शनिवार को सोलन में हिमाचल दिवस के जिला स्तरीय कार्यक्रम के बाद ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने यह बात कही.

Himachal Day celebrated at thodo ground solan
Himachal Day celebrated at thodo ground solan

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह .

सोलन:76वां हिमाचल दिवस आज पूरे प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. राज्य स्तरीय कार्यक्रम जहां लाहौल स्पीति में मनाया गया, तो वहीं सभी जिलों में जिला स्तरीय कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इसी कड़ी में सोलन के ऐतिहासिक ठोडो मैदान में जिला स्तरीय हिमाचल दिवस समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें हिमाचल प्रदेश के ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की.

सबसे पहले मुख्य अतिथि ने शहीद स्मारक पर जाकर शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की, उसके बाद वह ठोडो मैदान पहुंचे जहां उन्होंने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली. इस दौरान जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश लगातार विकसित होता प्रदेश है और आने वाले समय में विश्व स्तर पर इस राज्य की एक अलग पहचान होगी. उन्होंने हिमाचल दिवस की सभी प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री और हिमाचल निर्माता डॉ. यशवंत सिंह परमार को भी याद किया.

सोलन में मनाया गया 76वां हिमाचल दिवस .

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश छोटी-छोटी रियासतों को एक करके एक राज्य बना था, जो दिन प्रतिदिन आगे बढ़ता जा रहा है. अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि प्रदेश की सुक्खू सरकार जनता के हितों के लिए कार्य कर रही है. उन्होंने कहा कि हिमाचल एक ग्रीन स्टेट बने, इसको लेकर कार्य किया जा रहा है और आने वाले समय में इसको कैसे आगे बढ़ाया जाए, इसको लेकर भी प्रदेश सरकार कार्य कर रही है. उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में सड़कों का जंजाल है. हर गांव तक तक स्वास्थ्य, शिक्षा और सड़कों की सुविधा है. लेकिन यह सुविधा हर व्यक्ति तक पहुंचे इसको लेकर मौजूदा सरकार कार्य कर रही है.

जल्द किसानों से गोबर और दूध खरीदेगी सरकार:इस दौरान ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने दावा किया कि कांग्रेस ने चुनाव के समय जो गारंटियां जनता से की थी, उन्हें जल्द पूरा किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इन गारंटियों में किसानों से गोबर और दूध खरीदने की भी गारंटी भी थी, जिस पर सरकार काम कर रही है. इस पर कमेटी की रिपोर्ट आ गई है. जल्द ही इस वादे को भी पूरा किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि जनता से जो भी वादे कांग्रेस ने किए थे, उन्हें चरणबद्ध तरीके से पूरा किया जा रहा है. सबसे पहले हिमाचल प्रदेश के कर्मचारियों को ओपीएस देने का वादा कांग्रेस सरकार ने किया था, जिसे सरकार ने पूरा किया है. वहीं, महिलाओं को 1500 रुपये देने की बात भी सरकार ने कही थी. उसको लेकर भी सरकार ने कार्य करना शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश की मौजूदा सरकार हर वर्ग के लिए कार्य कर रही है और आने वाले समय में प्रदेश को कैसे आगे बढ़ाया जाए, इसको लेकर कार्य किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:Himachal Day 2023: हिमाचल दिवस पर CM का बड़ा ऐलान, कर्मचारियों और पेंशनरों को 3 प्रतिशत DA की घोषणा, स्पीति की महिलाओं को आजीवन पेंशन

ABOUT THE AUTHOR

...view details