हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कसौली में कूड़े में फैंके मिले स्टैंप लगे बैलेट पेपर, सील कर कार्रवाई में जुटा प्रशासन

By

Published : Feb 13, 2021, 4:09 PM IST

Updated : Feb 13, 2021, 4:22 PM IST

कसौली में कूड़े के ढेर से बैलेट पेपर मिले हैं. बैलेट पेपर के इस तरह मिलने से क्षेत्र में खलबली मच गई है. हैरानी की बात तो यह है कि इस सामग्री में मिले बैलेट पेपरों पर उम्मीदवारों के नाम की स्टैंप लगी है और बीह बैलेट पेपर जिला परिषद वार्ड 10 दाड़वा के हैं.

ballot papers found
ballot papers found

कसौली/सोलन: राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय धर्मपुर के पास कूड़े के ढेर में बैलेट पेपर मिले हैं. यह बैलेट पेपर हाल ही में हुए पंचायत चुनावों के हैं. अभी यह खुलासा होना बाकी है कि यह बैलेट पेपर वैध है या नहीं. बैलेट पेपर के इस तरह मिलने से क्षेत्र में खलबली मच गई है.

वीडियो

कूड़े के ढेर में मिले बैलेट पेपर

हैरानी की बात तो यह है कि इस सामग्री में मिले बैलेट पेपरों पर उम्मीदवारों के नाम की स्टैंप लगी है और बीह बैलेट पेपर जिला परिषद वार्ड 10 दाड़वा के हैं. जानकारी मिलते ही पुलिस और जिला प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची. वहीं, इस बात की सूचना मिलते ही कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता रमेश चौहान, जिला परिषद सपरून वार्ड के सदस्य राजिंदर, नंदलाल ठाकुर और अन्य लोग मौके पर पहुंचे.

कूड़े में फैंके मिले स्टैंप लगे बैलेट पेपर

यहां से शुरू हुआ पूरा मामला

धर्मपुर के पास रहने वाला एक व्यक्ति किसी के इंतजार में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय धर्मपुर के पास खड़ा हुआ था. इस दौरान उसकी नजर कूड़े के ढेर में पड़े बैलेट पेपर जैसे कागज पर पड़ी जिसे उठाकर देखने पर वह हैरान रह गया. इसके बाद व्यक्ति ने पुलिस को इस बारे में सूचना दी और पुलिस सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गई. लगभग 25 बैलेट पेपर कूड़े के ढेर से मिले, जबकि 2 एनवेल्प और अन्य कागज मिले हैं. फेंकी हुई सभी तरह की मिली सामग्री को पुलिस के हवाले कर दिया गया है और मामला दर्ज किया जा रहा है. बता दें कि हाल ही में हिमाचल प्रदेश में पंचायत चुनाव हुए हैं. इन पंचायत चुनावों की गिनती के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय धर्मपुर को भी सेंटर बनाया गया था. इस सेंटर में जिला परिषद 10 दाड़वा वार्ड की गिनती भी हुई थी.

मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीम

मौके पर मिली सामग्री को किया गया सील

वहीं, कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता रमेश चौहान का कहना है कि 25 बंडल का बैलेट पेपर और सील बंद लिफाफे कूड़े में फैंके हुए मिले हैं. तुरंत पुलिस और प्रशासन की टीम को बुलाकर पुलिस के हवाले किया गया है. हैरानी की बात यह है कि यह वाले बैलट पेपर हाल ही में हुए चुनावों के हैं और इन पर कैंडिडेट के नाम के आगे स्टैंप भी लगी हुई है. नायब तहसीलदार रमेश चंद का कहना है कि मौके पर मिली सामग्री को सील किया है. आगामी कार्रवाई के बाद ही कुछ खुलासा हो सकेगा.

ये भी पढ़ें:शिमला: कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगने के बाद IGMC के 3 डॉक्टर हुए पॉजिटिव

Last Updated : Feb 13, 2021, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details