हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Chandigarh-Shimla Highway News: छोटी गाड़ियों के लिए बहाल हुआ चंडीगढ़ शिमला NH-5, स्थिति बेहतर रही तो बड़े वाहनों के लिए भी शाम तक खुल जाएगा एनएच

By

Published : Aug 8, 2023, 4:50 PM IST

एक हफ्ते से बंद पड़ा एनएच 05 चंडीगढ़-शिमला हाईवे आज छोटी गाड़ियों के लिए बहाल हो गया गया है. अगर बारिश और लैंडस्लाइड नहीं हुआ तो शाम तक बड़े वाहनों के लिए भी NH को खोल दिया जाएगा ऐसा दावा किया जा रहा है. पढ़ें पूरी खबर... (Chandigarh Shimla NH 5 Restored) (Chandigarh Shimla Highway News).

Chandigarh-Shimla Highway News
छोटी गाड़ियों के लिए बहाल हुआ चंडीगढ़ शिमला NH-5

छोटी गाड़ियों के लिए बहाल हुआ चंडीगढ़ शिमला NH-5

सोलन: चंडीगढ़ शिमला NH-5 चक्की मोड़ के पास भूस्खलन होने के कारण करीब 8 दिन पहले बंद हो चुका था, लेकिन आज मंगलवार को करीब 12:00 बजे वाहनों की आवाजाही के लिए इसे बहाल कर दिया गया है. यहां पर निरंतर लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक छोर से दूसरे छोर तक भेजा जा रहा है.

पहाड़ी से लगातार भूस्खलन होने के चलते यहां पर जानमाल का नुकसान होने का खतरा भी बना हुआ है. एनएच बहाल होने के करीब एक घंटे के बाद ही अचानक पहाड़ी दरकी और मलबा नीचे आया, लेकिन अब दोबारा से एनएच को बहाल कर दिया गया है.

पहाड़ी से लगातार पानी रिसकर सड़क की ओर पहुंच रहा है. जिस कारण का सड़क भी दलदल बनती जा रही है. बहरहाल प्रशासन दावा कर रहा है कि आज शाम तक बड़े वाहनों और बसों के लिए भी एनएच खोल दिया जाएगा, लेकिन यदि बारिश होती है तो एक बार एनएच पांच बंद होने संभावना और बढ़ सकती है.

स्थिति बेहतर रही तो बड़े वाहनों के लिए भी शाम तक खुल जाएगा एनएच

डीएसपी ट्रैफिक सोलन भीष्म सिंह ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया है कि एनएच पांच को बहाल कर दिया गया है. फिलहाल छोटी गाड़ियां और सेब की पिकअप यहां से जा रही है, लेकिन अगर एनएच सुचारू रूप से चलता रहा तो एनएच पांच को बसों और ट्रकों के खोल दिया जाएगा. वहीं, एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर आनंद देया ने बताया कि एनएच को पूर्ण रूप से खोलने का प्रयास जारी है और अब एनएच को सिंगल लाइन खोला गया है.

बता दें कि कालका शिमला एनएच पांच भूस्खलन होने के चलते 1 सप्ताह से बंद पड़ा था. जिसे खोलने का प्रयास निरंतर एनएच प्रशासन और पुलिस प्रशासन द्वारा किया जा रहा था. आने वाले दिनों में एनएच को लेकर क्या रणनीति एनएचआई तैयार करती है और किस तरह से यहां पर इसे सुचारू रूप से चलाया जाएगा यह देखने लायक होगा.

ये भी पढ़ें-'हिमाचल प्रदेश के पक्ष और विपक्ष ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ Selfie तो ले ली, लेकिन ये हकीकत दिखाई क्या?'

ABOUT THE AUTHOR

...view details