हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jul 18, 2019, 3:36 PM IST

ETV Bharat / state

कुमारहट्टी हादसा: खनन और एनएचएआई एक्सपर्ट टीम करेगी जांच

कुमारहट्टी में असम राइफल्स के 13 जवान और एक महिला की जान लेने वाली इमारत की न्यायिक जांच में अब नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया और खनन विभाग (माइनिंग) के विशेषज्ञ भी जुड़ गए हैं.

खनन और एनएचएआई एक्सपर्ट टीम करेगी जांच

सोलन: कुमारहट्टी में असम राइफल्स के 13 जवान और एक महिला की जान लेने वाली इमारत की न्यायिक जांच में अब नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया और खनन विभाग (माइनिंग) के विशेषज्ञ भी जुड़ गए हैं. खनन विभाग यहां सालों पहले बंद हो चुकी रेत की खान का अध्ययन करेगा जबकि एनएचएआई कुमारहट्टी-नाहन मार्ग बनने के दौरान निकले मलबे को सड़क के नीचे फेंकने की जांच करेगा.

खनन और एनएचएआई एक्सपर्ट टीम करेगी जांच

खनन विभाग के विशेषज्ञ मिट्टी खोदकर उसमें पाए जाने वाले कणों के आधार पर यह तय करेंगे की रेत की खान से निकले मलबे का कितना असर दुर्घटनास्थल व आसपास की जमीन पर है. एनएचएआई के विशेषज्ञ नाहन मार्ग के नीचे की जमीन की पकड़ का अध्ययन करेंगे. भूगर्भ वैज्ञानिक भी जमीन से मिट्टी के सैंपल लेंगे, जिनकी जांच से जमीन के भविष्य की संभावनाओं को तलाशा जाएगा.

खनन और एनएचएआई एक्सपर्ट टीम करेगी जांच

ये भी पढ़े: स्वीट्स शॉप में सिलेंडर में लगी आग, ट्रैफिक कर्मी ने सूझबूझ से पाया काबू

न्यायिक जांच अधिकारी एसडीएम रोहित राठौर ने टीम में खनन, एनएचएआई और भूगर्भ वैज्ञानिकों के साथ लोक निर्माण विभाग, तहसीलदार, पर्यटन विभाग, बिजली बोर्ड, आईपीएच व पुलिस विभाग के अधिकारियों को शामिल किया है. जांच आगामी 13 दिन में पूरी होनी है.

खनन और एनएचएआई एक्सपर्ट टीम करेगी जांच

ABOUT THE AUTHOR

...view details