हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नगर परिषद की रोस्टर प्रक्रिया पर कांग्रेस का आरोप, सरकार और प्रशासन में नहीं तालमेल

By

Published : Aug 26, 2020, 5:05 PM IST

Updated : Aug 26, 2020, 5:25 PM IST

सोलन में पंचायत चुनावों से पहले ही प्रदेश के दोनों बड़े राजनीतिक दलों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. बुधवार को नगर परिषद के चुनावों के लिए रोस्टर निकाला जाना था, लेकिन इस प्रक्रिया को लेकर भाजपा और कांग्रेस के दिग्गज नेता खुश नहीं दिखाई दिए.

City Council Roster issue between BJP and congress
फोटो

सोलन:प्रदेश में नगर परिषद, पंचायत व स्थानीय निकायों के आगामी चुनाव को लेकर इन दिनों प्रक्रिया चली हुई है. इस प्रक्रिया के दौरान सोलन को नगर परिषद के चुनावों के लिए बुधवार को रोस्टर निकाला जाना था, लेकिन इस प्रक्रिया को लेकर भाजपा और कांग्रेस के दिग्गज नेता खुश नहीं दिखाई दिए.

बता दें कि रोस्टर सबके सामने पर्ची डालकर किया जाना था, लेकिन बंद कमरे में छह लोगों की अगुवाई में रोस्टर डाला गया, जिसको लेकर भाजपा और कांग्रेस नेता समेत वार्ड पार्षदों ने इस बैठक को छोड़कर इसका विरोध किया.

वीडियो रिपोर्ट.

कांग्रेस का पक्ष: सरकार और जिला प्रशासन में नहीं है तालमेल

सिटी कांग्रेस अध्यक्ष अंकुश सूद ने कहा कि भाजपा सरकार और जिला प्रशासन इन दिनों सोलन की जनता को परेशान कर रही है. इन दिनों जनता समझ नहीं पा रही है कि सरकार और प्रशासन नगर निगम बना रहे हैं या फिर नगर परिषद के चुनाव की तैयारी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बुधवार को नगर परिषद के आगामी चुनाव को लेकर एक रोस्टर जारी होना था, लेकिन सरकार और प्रशासन ने चंद लोगों को बुलाकर बंद कमरे में बैठक की.

अंकुश सूद ने कहा कि पार्षदों को भी बुधवार को ही इस बारे में जानकारी दी गई थी, लेकिन कांग्रेस को इस बारे में किसी भी प्रकार की सूचना नहीं दी गई. उन्होंने कहा कि एक कमरे में बैठकर 6 लोगों से रोस्टर डिसाइड किया गया है. उन्होंने कहा कि रोस्टर सभी पार्षद और मीडिया के सामने होना चाहिए था, लेकिन एक तरफ तो सरकार नगर निगम बना रही है तो वहीं दूसरी तरफ जिला प्रशासन नगर परिषद की तैयारी कर रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार और प्रशासन में तालमेल ही नहीं बैठ पा रहा है.

बैठक में जनता और पार्षदों के साथ की गई नाइंसाफी: पवन गुप्ता

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष रहे पवन गुप्ता ने कहा कि बुधवार को नप के रोस्टर को लेकर एक बैठक बुलाई गई थी, लेकिन जिस तरह से प्रशासन ने इसको लेकर रुख किया है वह सभी के समझ से बाहर है. उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा इस चीज को लेकर गिने चुने लोग बुलाए गए थे, बाकी नगर परिषद के अधिकारी वहां मौजूद थे. पवन गुप्ता ने कहा कि जब इस बारे में डीसी को अवगत कराया गया तो उन्होंने कहा कि और भी जो लोग आए हैं. वह भी इस प्रक्रिया में बैठेंगे, लेकिन कोई भी इस प्रक्रिया में इंटरफेयर नहीं करेगा.

भाजपा प्रत्याशी और नप अध्यक्ष को करार दिया कांग्रेस की बी टीम

पवन गुप्ता ने आरोप लगाते हुए कहा कि जो लोग बुधवार को इस रोस्टर की बैठक में मौजूद थे वह बीजेपी या फिर कांग्रेस के लोग थे. उन्होंने कहा कि जो लोग सरकार के खिलाफ रणनीति बना रहे हैं. उन्हें ही बैठक में बुलाया गया था. उन्होंने कहा कि इन सब चीजों को लेकर सोलन की जनता को पीसा जा रहा है. इस समय जो नगर परिषद की टीम है वह कांग्रेस की बी टीम का काम कर रही है, जिससे सोलन शहर में विकास कार्य ठप पड़े हैं.

Last Updated : Aug 26, 2020, 5:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details