हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

फोरलेन काम के दौरान घरों पर गिरी चट्टानें, मकान मालिकों को लाखों का नुकसान

चंबाघाट से कैथलीघाट तक बने रहे फोरलेन के कार्य के दौरान कंडाघाट के डेढ़घराट में पत्थर गिरने से दो मकानों में दरारें पड़ गई है. इस हादसे मकान मालिकों को लाखों का नुकसान हो गया.

By

Published : May 31, 2019, 11:57 PM IST

फोरलेन काम के दौरान घरों पर गिरी चट्टानें गिरने से मकान मालिकों को लाखों का नुकसान.

सोलन: शहर के चंबाघाट से कैथलीघाट तक बने रहे फोरलेन के कार्य के दौरान कंडाघाट के डेढ़घराट में पत्थर गिरने से दो मकानों में दरारें पड़ गई है. इस हादसे में जानी नुकसान की खबर नहीं है.

यह हादसा उस समय हुआ जब मशीन सड़क किनारे खुदाई का काम कर रही थी. इस दौरान कुछ पत्थर लुढ़क कर सड़क के साथ लगते मकानों पर जा गिरे. जैसे ही पत्थर मकानों से टकराए तो घर मं बैठे घर के बाहर की ओर भाग गए. एक घर के अंदर आठ साल का बच्चा पवन टीवी देख रहा था. हादसे के समय दूसरे मकान में मौजूद राजेंद्र ने बताया कि जब वह अपने परिवार के साथ खाना खा रहा था तो मकान के साथ कोई बड़ी चीज के टकराने की आवाज आई, जिससे सभी सदस्य बाहर की तरफ भाग गए.

फोरलेन काम के दौरान घरों पर गिरी चट्टानें गिरने से मकान मालिकों को लाखों का नुकसान.

दोनों मकानों के मालिकों राजेंद्र व महेंद्र ने इसकी सूचना मही पंचायत के उपप्रधान लायक राम को दी. सूचना मिलने के बाद पटवारी सिरी नगर दीपक कुंडल व उपप्रधान लायक राम ने मौके का दौरा किया. इस घटना में दोनों मकानों में आई दरारों से लाखो रुपये का नुकसान आंका जा रहा है.

ये भी पढ़ें: एनजीटी के इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची प्रदेश सरकार, सैकड़ों शिमला वासियों को राहत की उम्मीद

मही पंचायत के उपप्रधान लायक राम ने बताया कि दोनों मकानों की दीवारों में काफी दरारें आ गई है, जिसके चलते काफी नुकसान हो गया है. इसमें कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है. वहीं, सिरी नगर पटवारी दीपक कुंडल ने बताया कि उनके द्वारा घटना स्थल का जायजा लिया गया व नुकसान का आंकलन कर इसकी रिपोर्ट अधिकारियों को दी जाएगी, इसके बाद मकान मालिकों को मुआवजा दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details