हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के साथ लगती सीमा के पास हरियाणा पुलिस पर चली गोलियां

By

Published : Dec 25, 2019, 11:45 AM IST

सोलन में दिन-दिहाड़ें एक व्यापारी से फिरौती का मामला सामने आया है. मढ़ावाला चौंकी इंचार्ज राजेंद्र सिंह द्वारा आरोपियों का पीछा करने के दौरान आरोपियों ने फायरिंग भी की. जानिए पूरी खबर.

robbers grab 20 thousand rupees from shopkeeper in Solan
सोलन में हथियारबंद लूटेरों ने व्यापारी से हड़पे 20 हजार रुपये

सोलन: हरियाणा और हिमाचल की सीमा पर बद्दी के समीप मढ़ावाला गांव में राष्ट्रीय राजमार्ग पिंजौर पर लूटपाट का मामला सामने आया है. यहां तीन हथियारबंद लूटेरों ने दिन दहाड़े देसी कट्टे की नोक पर पुरूषोत्तम मित्तल नाम के व्यक्ति से 20 हजार रुपये लूट लिए.

पीड़ित पुरूषोत्तम मित्तल ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि दोपहर एक से डेढ़ बजे के बीच वह पिंजौर नालागढ़ हाईवे पर स्थित कबाड़ के गौदाम में बैठा था. इस दौरान तीन लोग उसके गौदाम के बाहर आ कर खड़े हो गए. मित्तल ने बताया कि कुछ देर बाहर रूकने के बाद तीनों हथयार बंद लोग दुकान के अंदर घुसे गए.

पीड़ित ने बताया कि आरोपियों ने वीडियो कॉल के जरिए किसी व्यक्ति से उसकी बात करवाई और 50 हजार रुपये देने की बात कही. पैसे न देने पर उसे गोली मारने की धमकी दी गई. जिस पर मजबूरन उन्हें अपनी जान बचाने के लिए 20 हजार रुपये देने पड़े.

वीडियो रिपोर्ट.

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने उन्हें आधे घंटे में बाकी पैसा तैयार रखने की धमकी दी और कार में बैठ कर बद्दी की ओर फरार हो गए. पीड़ित और उसके परिजनों ने तुरंत आसपास के अन्य व्यापारियों को घटना के बारे में बताया. जिसके बाद करीब डेढ़ सौ व्यापारी मौके पर एकत्रित हो गया और पुलिस को मौके पर बुलाया गया. कुछ समय बाद जब बद्दी की ओर से वापिस आ रहे आरोपियों की कार को मढ़ावाला चौंकी प्रभारी राजेंद्र सिंह ने मौके पर रोकने का प्रयास किया.

इस दौरान आरोपियों ने पुलिस पर 3-4 राऊड फायर भी किए. इसके बाद आरोपियों की कार हरियाणा-हिमाचल लिंक रोड के पास सामने से आ रही एक स्कूल की बस से टकराकर अनयंत्रित होकर खड्डे में गिर गई. आरोपियों ने गाड़ी से निकालने की कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हो पाए और गाड़ी को वहीं छोडकर हरियाणा बॉर्डर के साथ लगते जंगल में फायरिंग करते हुए भाग गए.

पंचकूला के डीसीपी कमलदीप गोयल ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. आरोपियों की कार में से पुलिस ने असला और पैसा बरामद किया है. वहीं, उन्होंने खुद मौके का मुआयना भी किया है. डीसीपी कमलदीप गोयल ने कहा कि जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे.

वहीं, मामले को लेकर डीएसपी बद्दी अजय कुमार का कहना है कि घटना हरियाणा के मढ़ावाला में घटित हुई है. हमलावरों के हिमाचल के गांवों में घुसने की आशंका के चलते बरोटीवाला पुलिस को यहां चौकसी बढ़ाने के आदेश दिए गए हैं. वहीं पुलिस की टीम अपना कार्य कर रही है. उन्हेांने कहा कि हिमाचल में किसी भी प्रकार की फायरिंग नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें: ETV BHARAT से बोले सीएम जयराम: कैबिनेट में होगा फेरबदल, दो साल का कार्यकाल रहा शानदार

ABOUT THE AUTHOR

...view details