हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

साहब! 'जंग के मैदान में भी इतना नहीं लड़ा जितना यहां विभागों के चक्कर काट लड़ रहा हूं'

अर्की में आयोजित जनमंच के दौरान देखने को मिला जहां एक आर्मी से रिटायर्ड जवान ने अपनी समस्या का समाधान न होने पर प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोलकर जनमंच में ही काम न होने पर आत्महत्या करने की बात कह दी.

By

Published : Nov 8, 2020, 5:39 PM IST

retired soldier opened a front against administration in solan jan manch
फोटो.

सोलन: शहरी विकास मंत्री अक्सर गांव के लोगों को एक समस्या सामने आती है कि उसका काम विभाग के 50 चक्कर काटने के बाद भी नहीं होता, गरीब लोग हमेशा अपने न्याय के लिए विभागों के चक्कर में ही लगे रहते हैं और काम न होने पर कई बार वे लोग हिम्मत हारकर बैठ जाते हैं.

इसी तरह का मामला अर्की में आयोजित जनमंच के दौरान देखने को मिला जहां एक आर्मी से रिटायर्ड जवान ने अपनी समस्या का समाधान न होने पर प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोलकर जनमंच में ही काम न होने पर आत्महत्या करने की बात कह दी.

वीडियो.

शिकायतकर्ता दिलाराम का कहना था कि उन्होंने साल 2008 में घर के साथ ढंगा लगाने के लिए सम्बंधित विभाग से डिमांड की थी, लेकिन विभाग की लेटलतीफी के चलते आजतक उन्हें इस काम करने को लेकर बजट नहीं मिल पाया है.

जब शहरी विकास मंत्री ने शिकायकर्ता से पूछा कि अब आगे भविष्य में आप क्या चाहते हैं तो उन्होंने कहा कि उन्हें कुछ नही चाहिए बस इतना चाहिए कि 12 सालों में जो खर्च उनका हुआ है और किस विभाग की लेटलतीफी के चलते इतना समय उनका बर्बाद हुआ है इस पर जांच बिठाई जाएं.

फोटो.

शिकायतकर्ता का कहना था कि अब उन्होंने अपनी निजी संपति से कार्य कर चुके है लेकिन अब जिस तरह से उन्होंने आजतक विभाग की लेटलतीफी देखी है उससे परेशान होकर अब वे आत्महत्या करने का मन बना चुका है. उन्होंने काम करवाने के लिए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को भी कई बार लिखा, लेकिन आजतक विभाग के अधिकारियों पर वो सिरे नहीं चढ़ा.

फोटो.

शिकायकर्ता दिलाराम का कहना था कि वो आर्मी में रहते हुए जंग के मैदान में इतना नहीं लड़े जितना उन्हें यहां आकर विभागों के अधिकारियों से काम करवाने के लिए लड़ना पड़ रहा है. इस बात पर एक्शन लेते हुए शहरी विकास मंत्री ने आदेश देते हुए कहा कि किस विभाग की लेटलतीफी के चलते ये मामला पेश आया है इस बारे में जांच की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details