हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सुनो सरकार! 20 सालों सड़क के लिए तरस रहे 3 गांवों के लोग

सोलन शहर से सटी पंचायत धरोट के कई गांवों के लोगों को सड़क सुविधा के आभाव के चलते कई किलोमीटर का पैदल सफर कर सड़क तक पहुंचना पडता है. ग्रामीणों की माने तो यहां पर सड़क के लिए कई बार सर्वे हो चुका है, लेकिन अभी तक सड़क का काम शुरू नहीं हो पाया है.

By

Published : Aug 7, 2019, 2:56 PM IST

सोलन

सोलनः आजादी के 72 वर्ष बाद भी सोलन जिला की धरोट ग्राम पंचायत के आंजी, जीयूं, खंडोल सहित आस पास के गांवो के लोग अपनी बदहाली के आंसू बहा रहे है. पिछले करीब 20 वर्षों से इन गांवों के लोग एक अदद सड़क की मांग को सरकार और प्रशासन पूरा नहीं कर पाया है.

सड़क सुविधा के आभाव के चलते ग्रामीणों को करीब तीन किलोमीटर का पैदल सफर कर सड़क तक पहुंचना पडता है. गर्भवती महिलाओं सहित बीमार व्यक्ति को सडक तक पहुंचाने मे कठिनाईयों का सामना करना पडता है. यहां समय पर सड़क तक न पहुंचने से कई मरीज बिना अस्पताल पहुंचे रास्ते में भी दम तोड़ चुके हैं.

डिजाइन फोटो

इन गांवों के लोगों की आजिविका कृषि से चलती है. दूध समेत अपनी नकदी फसलों को यहां के किसान को पीठ पर सड़क ढोते हैं. पहले समान ढोने के लिए एक क्रेन का सहारा था, लेकिन भारी बरसात के चलते वो भी जमींदोज हो गई है. ग्रामीणों की सरकार से मांग है कि उन्हें केवल एक मात्र एंबुलेंस मार्ग उपलब्ध करवाया जाए.

वीडियो

ग्रामीणों की माने तो यहां पर सड़क के लिए कई बार सर्वे हो चुका है, लेकिन अभी तक सड़क का काम शुरू नहीं हो पाया है. लोगों ने सरकार और प्रशासन से गुहार लगाई है कि उनकी मांग को जल्द पूरा किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details