हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Sep 2, 2020, 10:18 PM IST

ETV Bharat / state

PG कॉलेज सोलन में प्राध्यापक ने विद्यार्थी को जड़ा थप्पड़, मामला बिगड़ता देख मांगनी पड़ी माफी

सोलन के पीजी कॉलेज में प्राध्यापक ने विद्यार्थी को थप्पड़ मार दिया. इस मामले ने इतना तूल पकड़ लिया कि कॉलेज प्रधानाचार्य को आपातकालीन बैठक बुलानी पड़ी. प्राध्यापक को नोटिस जारी कर लिखित में जवाब मांगा गया है.

Professor slaped a student in PG College Solan
फोटो

सोलन: जिला मुख्यालय के पीजी कॉलेज में एक प्राध्यापक ने कॉलेज में पढ़ रहे छात्र को थप्पड़ जड़ दिया. छात्र के परिजनों ने मामले की प्रिंसिपल से लिखित शिकायत की. उन्होंने कहा कि प्रोफेसर ने बेवजह विद्यार्थी को थप्पड़ मारा, जिससे वह बेहद आहत है. उन्होंने शिकायत में मांग की है कि प्रोफेसर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. शिकायत मिलने के बाद प्रिंसिंपल ने आपातकालीन बैठक बुलाई और सभी प्रोफेसर को बुला कर जरूरी निर्देश दिए.

यह कहना है कॉलेज विद्यार्थी का

प्रिंसिपल ने इस घटना को लेकर दोषी प्रोफेसर से भी पूछताछ की. वहीं, पीजी कॉलेज के विद्यार्थी ने कहा कि उसे बेवजह कॉलेज प्रोफेसर ने चांटा मारा. इससे वह मानसिक रूप से परेशान है. छात्र के पिता ने बताया कि घटना से उनका बीपी बढ़ गया और चिकित्सक से दवा भी लेनी पड़ी. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रोफेसर पहले भी कई विद्यार्थियों से ऐसा बर्ताव कर चुके हैं, लेकिन किसी ने उनके खिलाफ शिकायत नहीं की.

कॉलेज प्रिंसिपल नम्रता टिक्कू ने बताया कि उन्हें जैसे ही इस घटना की शिकायत मिली, उन्होंने तुरंत कार्रवाई अमल में लाई. कॉलेज में सभी प्राध्यापकों की आपात बैठक बुलाई गई. बैठक में प्राध्यापक को भी बुलाया गया, जिन्होंने अपनी गलती को मान लिया. उन्होंने कहा कि प्राध्यापक को नोटिस जारी कर लिखित में जवाब मांगा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details