हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Mar 6, 2020, 10:19 PM IST

ETV Bharat / state

सोलन के निजी विवि पर बिना मान्यता डिग्री देने का आरोप, महिला ने यूनिवर्सिटी के खिलाफ दर्ज करवाई शिकायत

हिमाचल के सोलन जिले के एक निजी विश्वविद्यालय पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है. महिला का आरोप है कि जब यह विषय विवि के पास था ही नहीं तो उसे दाखिला देकर कोर्स पूरा करने के बाद डिग्री किस तरह से दे दी. महिला ने पुलिस में भी शिकायत दर्ज करवा दी है.

private institute for fake degree
सोलन के निजी विवि पर बिना मान्यता डिग्री देने का आरोप

सोलनः हिमाचल के सोलन जिले के एक निजी विश्वविद्यालय पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है. हरियाणा के चरखी दादरी की निवासी ममता ने आरोप लगाया कि उसने विश्वविद्यालय से मनोविज्ञान में एमए किया, लेकिन विवि प्रशासन ने अब इस विषय को नहीं पढ़ाने की जानकारी दी है.

ममता का आरोप है कि जब यह विषय विवि के पास था ही नहीं तो उसे दाखिला देकर कोर्स पूरा करने के बाद डिग्री किस तरह से दे दी. महिला ने आरोप लगाया है कि उन्होंने 50 हजार रुपये फीस भरकर दाखिला लिया. कोर्स पूरा करने के बाद डिग्री पाकर उन्होंने नौकरी भी शुरू कर दी, लेकिन बार-बार शिकायत होने पर जब मामले की जांच शुरू हुई तो विवि ने उक्त विषय में डिग्री करवाने से इंकार कर दिया. उन्होंने एसपी सोलन को इसकी शिकायत भेजी.

पीड़िता ने डिग्री मिलने के बाद अपना शिकायत पत्र डाक से पुलिस थाना धर्मपुर भी भेजा, जिसके आधार पर विश्वविद्यालय के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. शिव कुमार शर्मा ने मामले की पुष्टि की है.

ये भी पढ़ेंःबजट 2020-21: 25 लाख बढ़ी विधायक निधि, अब मिलेंगे 1 करोड़ 75 लाख

ABOUT THE AUTHOR

...view details