हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

गरीब महिलाओं को मिलेगा मॉल रोड पर सब्जी बेचने का परमिट, नगर परिषद ने लिया फैसला

By

Published : May 6, 2020, 9:35 AM IST

Updated : May 19, 2020, 11:41 AM IST

नगर परिषद ने शहर का मुआयना किया तो बड़ी संख्या में महिलाओं ने रोजगार की मांग नगर परिषद से की. जिस पर नगर परिषद ने आंशिक फीस तय कर इन महिलाओं को मॉलरोड पर चिह्नित जगह पर सब्जी बेचने की इजाजत देने की बात कही है.

permit to sell vegetables on Mallroad in solan
मॉल रोड पर सब्जी बेचने का परमिट

सोलन: शहर में सब्जी बेचकर अपना गुजारा कर रही महिलाओं को नगर परिषद ने राहत दी है. नगर परिषद आंशिक फीस लेकर गरीब महिलाओं को मॉलरोड पर सब्जी बेचने को स्वीकृति प्रदान करेगी. यह व्यवस्था कुछ समय के लिए होगी.

इससे उन महिलाओं को राहत मिलेगी जो सलोगड़ा क्षेत्र से सब्जी बेचने के कारोबार में लगी हैं और इनके पास अपनी दुकानें नहीं हैं. यह सभी महिलाएं सड़क पर सब्जी बेचती हैं और इसी से उनका जीवन-यापन चलता है. लॉकडाउन के दौरान इन महिलाओं पर बेरोजगारी का साया मंडरा रहा था और आजीविका चलाना भी मुश्किल हो रहा था.

लॉकडाउन में ढील मिलने के बाद महिलाएं दोबारा से कारोबार करने आ गई हैं. नगर परिषद ने मंगलवार को शहर का मुआयना किया तो बड़ी संख्या में इन महिलाओं ने रोजगार चलने देने की मांग नगर परिषद से की. जिस पर नगर परिषद ने आंशिक फीस तय कर इन महिलाओं को मॉलरोड पर चिह्नित जगह पर सब्जी बेचने की इजाजत देने की बात कही है.

नगर परिषद ईओ ललित कुमार ने बताया कि मॉलरोड पर कर्फ्यू की ढील के दौरान कुछ गरीब महिलाओं को बैठने की अनुमति दी है. इसमें सफाई सहित अन्य व्यवस्था के लिए उन्हें नगर परिषद को आंशिक भुगतान करना होगा. सामाजिक दूरी सहित प्रशासन के अन्य नियमों की पालना करने के भी उक्त लोगों को निर्देश दिए गए हैं.

Last Updated : May 19, 2020, 11:41 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details