हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

फर्जी डिग्री मामले की जांच के लिए राजस्थान से लौटी हिमाचल पुलिस, सभी होंगे क्वारंटीन

मानव भारती विश्वविद्यालय के फर्जी डिग्री की जांच को लेकर सोलन पुलिस राजस्थान से हिमाचल लौटी है, हिमाचल लौटने पर उन्हें धर्मपुर के एक होटल में क्वारंटाइन किया गया है. फर्जी डिग्री मामले के मास्टरमाइंड राजकुमार राणा को भी क्वारंटाइन किया गया है.

By

Published : Jun 27, 2020, 11:06 PM IST

solan police
solan police

सोलन:मानव भारती विश्वविद्यालय के फर्जी डिग्री की जांच को लेकर सोलन पुलिस राजस्थान से हिमाचल लौटी है, हिमाचल लौटने पर उन्हें धर्मपुर के एक होटल में क्वारंटाइन किया गया है, जहां पर एएसपी सोलन डॉ. शिव कुमार शर्मा, डीएसपी सोलन रमेश शर्मा सहित 12 पुलिसकर्मी संस्थागत क्वारंटाइन किए गए हैं.

बता दें कि पुलिस की एक टीम मानव भारती विश्वविद्यालय की फर्जी डिग्री मामले की जांच कर राजस्थान से शुक्रवार रात को ही हिमाचल पहुंची है. नियमों के मुताबिक बाहरी राज्यों से आने वाले सभी लोगों को क्वारंटाइन की प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है. पुलिस विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को नियमों का पालन करते हुए क्वारंटाइन किया गया है.

वीडियो
राणा को मिला 14 दिन का पुलिस रिमांड, जेल में होगा क्वारंटाइन:वहीं, फर्जी डिग्री मामले के मास्टरमाइंड राजकुमार राणा को भी क्वारंटाइन किया गया है. शनिवार को कोर्ट से दिया गया रिमांड समाप्त हो चुका था, लेकिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राजकुमार राणा की पेशी हुई, जहां से उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. वहीं, राजकुमार राणा को जेल में क्वारंटीन कर दिया गया है. वह भी जांच के दौरान पुलिस के साथ राजस्थान से लौटा है.

जांच में मिले पुलिस को अहम सबूत, जल्द हो सकते है बड़े खुलासे:
बता दें कि मानव भारती विश्वविद्यालय के चेयरमैन व फर्जी डिग्री मामले के मुख्य आरोपी राजकुमार राणा की गिरफ्तारी के बाद एएसपी सोलन की अगुवाई में पुलिस की टीम उन्हें राजस्थान स्थित माधव विश्वविद्यालय लेकर गई थी. राणा ही माधव यूनिवर्सिटी का मालिक है. मानव भारती विश्वविद्यालय के फर्जी डिग्री के तार इस विश्विद्यालय से भी जुड़े हुए हैं.

पुलिस की टीम को वहां पर कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं. स्वास्थ्य विभाग की टीम दो-तीन दिन में पुलिस कर्मियों के सैंपल लेगी. नेगेटिव रिपोर्ट आने पर वे सभी क्वारंटीन से बाहर आएंगे. एसपी सोलन अभिषेक यादव ने बताया कि मानव भारती विश्वविद्यालय के मामले की जांच कर राजस्थान से लौटी पुलिस टीम को क्वारंटीन किया गया है. सभी लोगों को नियमों की पालना करनी चाहिए, ताकि प्रदेश के लोगों को महामारी से बचाया जा सके. उन्होंने कहा कि राजस्थान में जांच के दौरान पुलिस को कई अहम सबूत मिले हैं, जिसके बाद अब इस मामले में कई अहम खुलासे सामने आ सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details