हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

इस दिन से सोलन में पुलिस भर्ती प्रकिया शुरू, खाकी वर्दी के लिए मैदान में दौड़ लगाएंगे 5 हजार युवा

सोलन में दो जुलाई से पुलिस भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा शुरू होने जा रही है. सोलन के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मधुसूदन शर्मा ने बताया कि पुलिस प्रशासन द्वारा अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड के बारे में आवेदन पत्र पर दर्शाए गए मोबाइल फोन नंबर पर एसएमएस कर सूचित किया जा रहा है. अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड ईमेल किये जा रहे हैं.

By

Published : Jun 27, 2019, 5:08 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज.

सोलन: पुलिस भर्ती के लिए दो जुलाई से सोलन में भर्ती प्रक्रिया शुरू होने जा रही है. ये भर्ती प्रक्रिया पांच दिन तक चलने वाली है. शारीरिक दक्षता परीक्षा में जिला सोलन के 5316 युवक-युवतियां भाग लेंगे.

कॉन्सेप्ट इमेज.

जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सोलन मधुसूदन शर्मा ने बताया कि सोलन के पुलिस लाइन ग्राउंड में हिमाचल प्रदेश पुलिस में पुलिस आरक्षी पुरुष/महिला व पुरुष चालक के पदों की भर्ती दो से छह जुलाई तक आयोजित की जा रही है. उन्होंने बताया कि जो अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता परीक्षा में भाग लेने के लिए योग्य पाए गए हैं, उन्हें आवेदन पत्र पर दर्शाए गए मोबाइल फोन नंबर पर एसएमएस कर सूचित किया जा रहा है. अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड ईमेल किये जा रहे हैं.

कॉन्सेप्ट इमेज.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सभी योग्य अभ्यर्थियों को सूचित किया कि अगर उन्होंने किसी अन्य व्यक्ति का मोबाइल नंबर या ईमेल प्रयोग किया है, तो तुरंत उस व्यक्ति से संपर्क कर एसएमएस चैक करें और मेल से एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर प्रिंट करवा लें. उन्होंने बताया कि इस पुलिस भर्ती में शारीरिक दक्षता परीक्षा में भाग लेने के लिए कुल 5316 अभ्यर्थी शामिल होंगे. इनमें 3784 पुरुष, 1456 महिलाएं व 76 पुरुष चालक ही योग्य पाए गए हैं.

मधुसूदन शर्मा ने बताया कि दो जुलाई को एक हजार, तीन जुलाई को 1400, चार जुलाई को 1384, पांच जुलाई को 1456 व छह जुलाई को 76 पुरुष चालक भर्ती प्रक्रिया में भाग लेंगे. पुलिस अधीक्षक ने अभ्यर्थियों से अपील की है कि निर्धारित दिन को वे अपनी पहचान से संबंधित सभी आवश्यक दस्तावेज लेकर पुलिस लाइन सोलन में सुबह छह बजे पहुंच जाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details