हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

फोरलेन निर्माण बना मुसीबत, सोलन में डर के साए में जीने को मजबूर लोग

सोलन में चल रहा शिमला-कालका फोरलेन लोगों के लिए मुसीबत बनता जा रहा है. लगातार हो रही खुदाई और कटिंग के कारण लोगों के घरों की दिवारों पर बड़ी-बड़ी दरारें आ रही हैं.

By

Published : Jan 17, 2020, 12:46 PM IST

People are facing problems due to construction of fourlane in Solan
फोरलेन निर्माण बना मुसीबत

सोलन: जिला सोलन में चल रहे कालका शिमला फोरलेन के कार्य में बरती जा रही लापरवाही के चलते लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जगह-जगह पहाड़ काटने से जमीनें धंस गई हैं. जिसके चलते लोगों के घरों को खतरा पैदा हो गया है.

बता दें कि फोरलेन निर्माण कार्य के दौरान सोलन के पास सपरून पंचायत के गांव रबोन में सड़क के नीचे लगने वाले डंगे का कार्य बीच में ही रोक दिया गया है. जिस कारण अब सड़क पर एकत्रित हुआ पानी लोगों के घरों के अंदर घुस रहा है. इसके अलावा फोरलेन कार्य के चलते पीने के पानी की आपूर्ति करने वाली पाइपें भी टूट चुकी हैं. जिससे स्थानीय लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

वीडियो रिपोर्ट
स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले करीब 6 महीने से फोरलेन का कार्य करने वाले कर्मचारियों सहित अधिकारियों को इन समस्याओं से अगवत करवा चुके हैं, लेकिन अभी तक यह समस्या वैसी ही बनी हुई है. लोगों ने बताया कि इस स्थान पर डंगा लगने की देरी के कारण बरसात का एकत्र पानी घरों के अंदर घुसने लगा है. जिसके कारण मकानों में दरारें पड़ रही हैं.

स्थानीय लोगों का कहना है कि सर्दियों के दौरान रूक-रूक कर हो रही बारिश के कारण उन्हें दिन-रात भय के साए जीना पड़ रहा है. उन्होंने प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन से इस समस्या का जल्द से जल्द निदान करने की गुहार लगाई है.

ये भी पढ़ें: किन्नौर के डेड सुंगरा में 38 घंटे बाद बहाल हुआ NH-5, लोगों ने ली राहत की सांस

ABOUT THE AUTHOR

...view details