हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

साधुपुल में भूस्खलन से भवन निर्माण का काम कर रहे दो मजदूर दबे, एक की मौत

By

Published : May 24, 2020, 9:16 AM IST

सोलन के साधुपुल में निजी मकान निर्माण कार्य में लगे मजदूर जमीन के अंदर करीब 6 फीट की गहराई में जाकर काम कर रहे थे और इस दौरान ऊपर कच्ची जगह होने के कारण भारी भूस्खलन हो गया,जिससे दो मजदूर दब गए. एक की मौके पर मौत हो गई और एक को घायल अवस्था में आईजीएमसी शिमला भेजा गया.

construction site in Sadhupul
भवन निर्माण का काम कर रहे दो मजदूर भूस्खलन से दब गए.

सोलन: जिले के उपमंडल मुख्यालय से चायल को जाने वाली सड़क पर कंडाघाट से 12 किलोमीटर दूर साधुपुल में निजी होटल के पास एक निजी भवन निर्माण के काम में लगे दो मजदूर दब गए. शनिवार शाम को हुए इस हादसे में एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरे को घायल अवस्था में आईजीएमसी शिमला भेजा गया.

जानकारी के अनुसार यह दर्दनाक हादसा उस समय हुआ जब साधुपुल में निजी मकान निर्माण में लगे मजदूर जमीन के अंदर करीब 6 फीट की गहराई में जाकर काम कर रहे थे और ऊपर कच्ची जगह होने के कारण भारी भूस्खलन हो गया. स्थानीय लोगों व मजदूरों ने कड़ी मशक्कत के बाद एक मजदूर को निकाल लिया जबकि दूसरे को जेसीबी से करीब डेढ़ घंटे खुदाई के बाद निकाला जा सका.

एसडीएम डॉ. संजीव धीमान ने बताया कि हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस को मौके पर भेज गया था. पुलिस मामले की जांच कर रही है. इस मजदूर को घायल अवस्था में नागरिक अस्पताल कंडाघाट में प्राथमिक उपचार के बाद शिमला भेजा गया. मृतक की पहचान राजेंद्र (32) जिला सोनभद्र उत्तर प्रदेश के तौर पर हुई है जबकि इसी जिले का घायल कांता प्रसाद (42) घायल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details