हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

NEWSTODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

By

Published : Apr 27, 2021, 7:05 AM IST

newstoday-himachal-pradesh-of-27th-march
फोटो

आज रात 4 जिलों में लागू होगा नाइट कर्फ्यू

कोरोना महामारी के मामलों में तेजी से हो रही बढ़ोतरी के चलते राज्य सरकार ने प्रदेश के 4 जिलों कांगड़ा, ऊना, सोलन और सिरमौर में नाइट कर्फ्यू लगाया है. ये कर्फ्यू 27 अप्रैल रात 10 मई रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा.

आज मौसम रहेगा साफ

हिमाचल प्रदेश के सभी जिलों में मंगलवार को मौसम साफ रहेगा. बुधवार से मध्य पर्वतीय जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा और उच्च पर्वतीय जिलों किन्नौर और लाहौल-स्पीति में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं.

आज मनाई जाएगी हनुमान जंयती

भगवान श्रीराम के परम भक्त हनुमान जी का जन्मोत्सव मंगलवार को मनाया जाएगा. चैत्र शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि यानी 27 अप्रैल को हनुमान जयंती मनाई जाएगी. इस बार की हनुमान जयंती अति विशिष्ट मानी जा रही है. क्योंकि मंगलवार के दिन हनुमान जयंती मनाई जा रही है. कोविड के चलते मंदिरों में भक्तों के प्रवेश पर लगी है रोक.

कर्नाटक में आज से लॉकडाउन

आज से कर्नाटक में लगेगा 14 दिन का लॉकडाउन, इस लॉकडाउन के दौरान सिर्फ जरूरी सेवाओं की छूट रहेगी. लेकिन जरूरी सामान से जुड़ी दुकानें भी 4 घंटे ही खुली रहेंगी. मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर को खुला रखा जाएगा.

आज चंडीगढ़ प्रशासक लेंगे ऑल पार्टी मीटिंग

कोरोना संकट के बीच चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई है. बैठक में कोरोना से बिगड़ते हालात पर चर्चा की जाएगी. बैठक के बाद चंडीगढ़ प्रशासक प्रेस वार्ता को भी संबोधित कर सकते हैं.

अंतिम शाही कुंभ स्नान आज

आज कुंभ मेले का आखिरी शाही स्नान होगा. इसमें बैरागी संत स्नान करेंगे. हालांकि, प्रधानमंत्री मोदी की अपील पर इसे औपचारिक ही रखा गया है.

दिल्ली-आरसीबी होंगे आमने-सामने

आज दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी के बीच खेल जाएगा आईपीएल 2021 का 22वां मुकाबला. शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा मैच.

ये भी पढ़ें:न बैंड बाजा, न बारात.. कोरोना के चलते शादी करने अकेला पहुंचा दूल्हा, घरवालों ने ऑनलाइन दिया आशीर्वाद

ABOUT THE AUTHOR

...view details