हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Oct 5, 2019, 12:56 PM IST

ETV Bharat / state

बद्दी में राष्ट्रीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता का शुभारंभ, वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने की शिरकत

मंत्री अनुराग ठाकुर ने बद्दी में दिवसीय राष्ट्रीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता का शुभारंभ किया. हिमाचल प्रदेश बॉक्सिंग एसोसिएशन ने इस राष्ट्रीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता का आयोजन किया है.

boxing competition in baddi

सोलन: बद्दी में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने सात दिवसीय राष्ट्रीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता का शुभारंभ किया. हिमाचल प्रदेश बॉक्सिंग एसोसिएशन ने इस राष्ट्रीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता का आयोजन किया है. इसमें देश के विभिन्न राज्यों की 38 टीमें भाग ले रही हैं, जिसमें अंतरराष्ट्रीय स्तर के बॉक्सर भी शामिल हैं.

इस मौके पर केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि फिट इंडिया का लक्ष्य भारत जैसे युवा देश को मानसिक और शारीरिक तौर पर स्वस्थ बनाना है. इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए खिलाड़ियों को आम लोगों को प्रेरित करना होगा.

उन्होंने कहा कि खिलाड़ी नियमित तौर पर अभ्यास से अपना प्रदर्शन बेहतर करने की कोशिश करते हैं. उन्हें अपने आस-पास के लोगों को व्यायाम और खेलों के महत्व को समझाना होगा, तभी देश फिट इंडिया के लक्ष्य को हासिल कर पाएगा.

वीडियो

अनुराग ठाकुर ने कहा कि वर्तमान में हमारे देश में कुपोषण, मोटापा और मधुमेह की बीमारी खतरनाक स्तर पर पहुंच चुकी है. इन सभी से निपटने के लिए व्यायाम के मूलमंत्र को अपनाना होगा. केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने युवाओं से आह्वान किया कि वे नए भारत के निर्माण में अपना पूरा योगदान दें और किसी भी तरह के नशे से दूर रहकर राष्ट्रहित में अपनी ऊर्जा लगाएं.

अनुराग ठाकुर ने कहा कि बॉक्सिंग एक तेज गति का खेल है. इसे खेलने वाले हमेशा मानसिक और शारीरिक तौर पर सक्रिय रहते हैं. बता दें कि इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता से मुक्केबाजों का चयन जापान के टोक्यो में साल 2020 में आयोजित होने वाले ओलंपिक्स के क्वालीफाईंग राउंड के लिए किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: आशीष सिक्टा के नामांकन वापस लेने से पार्टी को मिलेगी मजबूती- अनुराग ठाकुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details