हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Dec 15, 2019, 9:55 PM IST

ETV Bharat / state

नशे के विरूद्ध पुलिस ने सभी से मांगा सहयोग, नशा निवारण अभियान के तहत  मिनी मैराथन आयोजित

सोलन के नालगढ़ में रविवार को पुलिस विभाग की ओर से एंटी ड्रग एंड ड्रिंक अभियान के अंतिम दिवस पर मिनी मैराथन का आयोजन किया गया. इस अवसर पर पुलिस निरीक्षक विवेक गौतम ने युवा पीढ़ी को नशे से बचाव व दुष्प्रभावों को लेकर संबोंधित किया.

Drug abuse campaign
नशे के विरूद्ध पुलिस ने सभी से मांगा सहयोग.

सोलन: जिला सोलन के नालगढ़ में रविवार को पुलिस विभाग की ओर से एंटी ड्रग एंड ड्रिंक अभियान के अंतिम दिवस पर मिनी मैराथन का आयोजन किया. इस अवसर पर पुलिस निरीक्षक विवेक गौतम ने युवाओं व अन्य लोगों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी को बचाना हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी है.

पुलिस निरीक्षक ने कहा कि हमें युवाओं को समझाना चाहिए कि नशे की गिरफ्त में आने से उनके परिवार और समाज को मुश्किलों से जूझना पड़ता है. उन्होंने कहा कि नशे से बचने के लिए युवाओं को किसी भी प्रकार के नशीले पदार्थों को न कहना सीखना होगा.

वहीं, अभिभावकों को युवाओं से नियमित बातचीत करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि सभी को एकजुट होकर नशे जैसी सामाजिक बुराई को मिटाने का संकल्प लेना चाहिए, जिससे समाज में शीघ्र ही नशे का खात्मा किया जा सकता है.

वीडियो रिपोर्ट.

विवेक गौतम ने कहा कि इस दिशा में पुलिस को समाज से सकारात्मक सहयोग चाहिए. उन्होंने कहा कि यदि नागरिक नशे का प्रयोग करने वालों की सूचना समय पर पुलिस को दें तो इससे परिस्थितियों में काफी परिवर्तन लाया जा सकता है.

उन्होंने कहा कि पुलिस नशे के सौदागरों के खिलाफ नियमित अभियान चला रही है और इस अभियान के सार्थक परिणाम सामने आ रहे हैं. उन्होंने सभी से आग्रह किया कि बिना डरे नशे के खिलाफ पुलिस को सूचित करें. उन्होंने सभी से ड्रग फ्री हिमाचल एप के प्रयोग का आह्वान भी किया.

इस अवसर पर आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी डॉ. संदीप शर्मा ने नशे के दुष्प्रभावों की विस्तार से जानकारी दी. जिला कबड्डी कोच एवं अन्तरराष्ट्रीय खिलाड़ी संजीव ठाकुर ने सभी से आग्रह किया कि वह नशे से दूर रहने के लिए खेल गतिविधियों में नियमित भाग लें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details