हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

अतिक्रमण खत्म करने के लिए नगर निगम सोलन चला रहा स्पेशल ड्राइव, दुकानदारों से की ये अपील

सोलन शहर में अतिक्रमण की समस्या से लोगों को निजात दिलाने के लिए नगर निगम सोलन एक स्पेशल ड्राइव चला रहा है. जिसके तहत नगर निगम सोलन दुकानदारों को जागरूक कर रहा है और नियम तोड़ने वालों पर कार्रवाई भी कर रहा है. (MC Solan campaign to remove encroachment in city)

By

Published : Jan 12, 2023, 2:12 PM IST

MC Solan campaign to remove encroachment in city.
अतिक्रमण खत्म करने के लिए नगर निगम सोलन चला रहा स्पेशल ड्राइव.

नगर निगम सोलन का स्पेशल ड्राइव.

सोलन:प्रदेश के सोलन शहर में अतिक्रमण की समस्या कई सालों से चलती आ रही है. इसको लेकर नगर निगम समय-समय पर कार्रवाई भी करता है, लेकिन अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों और नगर निगम सोलन में शह और मात का खेल अभी भी जारी है. नगर निगम अब अतिक्रमण को शहर से खत्म करने के लिए स्पेशल ड्राइव चला रहा है. जिसके तहत नगर निगम सोलन दुकानदारों को जागरूक करने के साथ-साथ उनके चालान भी कर रहा है. (MC Solan campaign to remove encroachment in city)

अतिक्रमण के कारण लोगों को हो रही परेशानी-नगर निगम सोलन की संयुक्त आयुक्त प्रियंका चंद्रा ने कहा कि सोलन शहर अतिक्रमण मुक्त हो इसके लिए निगम लगातार काम कर रहा है. उन्होंने कहा कि दुकानदार शहर के बाजारों में अपनी दुकानें सड़क पर सजाते हैं. जिससे लोगों को चलने फिरने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. उन्होंने कहा कि वहीं तहबाजारी भी शहर के मॉल रोड़ पर अपनी दुकानें सजाते हैं जिससे लोगों और वाहनों के चलने में भी काफी समस्या होती है.

ये भी पढ़ें:सड़कों के किनारे अतिक्रमण पर हाई कोर्ट की सख्ती, चार सप्ताह में निपटारा करने के आदेश

अतिक्रमण खत्म करने पर निगम को मिला व्यापार मंडल का साथ-संयुक्त आयुक्त प्रियंका चंद्रा ने कहा कि अतिक्रमण को खत्म करने के लिए निगम को व्यापार मंडल का भी साथ मिल रहा है. लेकिन दुकानदार फिर भी सड़कों पर अपना सामान सजा रहे हैं. ऐसे में नगर निगम द्वारा अतिक्रमण करने वालों के चालान भी काटे गए हैं. जिसके तहत अभी तक करीब 27000 जुर्माना भी निगम ने प्राप्त किया है. उन्होंने दुकानदारों से अपील की है वो लोग अतिक्रमण न करें. (Encroachment in Solan) (Encroachment Problem in Solan City) (Municipal Corporation Solan)

ये भी पढ़ें:लोअर बाजार में अतिक्रमण पर एमसी शिमला ने दाखिल नहीं किया शपथ पत्र, हाईकोर्ट ने जताया अफसोस

ABOUT THE AUTHOR

...view details