हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

SOLAN: मशीवर पंचायत ने शुरू की प्रधान आर्थिक सहायता योजना, इतनी राशि देकर की शुरुआत

ग्राम पंचायत मशीवर ने अपने स्तर पर प्रधान आर्थिक सहायता शुरू की है. लोगों को आपात स्थिति में आर्थिक सहायता मिले इसके लिए पहल की गई ,जिसमें लोगों को आर्थिक सहायता प्रदान की (Mashiwar Panchayat started the financial assistance scheme)जाएगी. पंचायत ने अपने स्तर पर यह योजना शुरू की ,जिसका नाम पंचायत की ओर से प्रधान आर्थिक सहायता योजना रखा गया है.

By

Published : May 3, 2022, 4:57 PM IST

Mashiwar Panchayat started the financial assistance scheme
मशीवर पंचायत ने शुरू की प्रधान आर्थिक सहायता योजना

सोलन :ग्राम पंचायत मशीवर ने अपने स्तर पर प्रधान आर्थिक सहायता शुरू की है. लोगों को आपात स्थिति में आर्थिक सहायता मिले इसके लिए पहल की गई ,जिसमें लोगों को आर्थिक सहायता प्रदान की (Mashiwar Panchayat started the financial assistance scheme)जाएगी. पंचायत ने अपने स्तर पर यह योजना शुरू की ,जिसका नाम पंचायत की ओर से प्रधान आर्थिक सहायता योजना रखा गया है. ग्राम पंचायत मशीवर के प्रधान नरेंद्र ठाकुर ने बताया कि उन्हें पंचायत प्रधान के पद के तौर पर सवा साल हो चुका. अभी तक उन्होंने अपना मानदेय नहीं लिया. उन्होंने कहा कि जिस तरह से कन्यादान योजना और शगुन योजना गरीब परिवारों के लिए चलाई जा रही उसी तर्ज पर गरीब लोगों को आर्थिक सहायता के लिए इसे शुरू किया गया है.

प्रधान नरेंद्र ठाकुर ने बताया कि आज से प्रधान आर्थिक सहायता योजना की शुरुआत की गई. उन्होंने कहा कि मंगलवार को पहले दिन ग्राम पंचायत मशीवर की सत्या देवी व स्वर्गीय पर्वीया राम की बेटी वंदना के विवाह के अवसर पर 5100 रुपए की सहायता प्रदान की. नरेंद्र ठाकुर ने बताया कि आने वाले समय में इसी तरह से गरीब परिवारों की बेटियों के विवाह के लिए आर्थिक सहायता पंचायत की इस योजना से दी जाएगी. वहीं, आर्थिक सहायता के तहत दी जाने वाली राशि को बढ़ाया जाएगा.

बता दें कि इससे पहले भी ग्राम पंचायत मशीवर पंचायत आपके द्वार कार्यक्रम शुरू करके जिले में सुर्खियां बटोर चुकी है. वहीं, अब प्रधान आर्थिक सहायता योजना शुरू करके एक बार फिर ग्राम पंचायत मशीवर ने जिले व प्रदेश की अन्य पंचायत के लिए एक मिसाल पेश की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details