हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jul 14, 2019, 9:16 PM IST

ETV Bharat / state

सोलन हादसा: कुमारहट्टी-नाहन मार्ग आवाजाही के लिए बंद, अभी भी मलबे में दबे हैं करीब 14 लोग

सोलन जिले का कुमारहट्टी-नाहन मार्ग यातायात के लिए बंद कर दिया गया है. ब ताया जा रहा है कि अगले आदेशों तक इस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह बंद रहेगी.

घटनास्थल की तस्वीर

सोलन: जिले के कुमारहट्टी के पास रविवार को हुए हादसे के बाद कुमारहट्टी-नाहन मार्ग यातायात के लिए बंद कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि अगले आदेशों तक इस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह बंद रहेगी. फिलहाल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

बता दें कि रविवार को हुए हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है. हादसे के वक्त ढाबे में 30 फौजी खाने के लिए रूके थे. अभी तक करीब 23 लोगों का रेस्क्यू कर लिया गया है. धर्मपुर से 5 घायलों को एमएमयू सुल्तानपुर और 1 घायल को सोलन अस्पताल रैफर कर दिया गया है.

राहत और बचाव कार्य के लिए स्टेट एमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर एनडीआरएफ की टीम बुलाई है. टीम पंचकुला से टीम पहुंच चुकी है. भवन के मलबे में दबे 23 लोगों को निकाल लिया गया है. जिनमें से 3 की मौत हो चुकी है. जानकारी के अनुसार ढाबा मालिक और एक अन्य हादसे में मारे गए हैं. अभी करीब 14 लोगों के फंसे होने की आशंका है.

ये भी पढ़ें-सोलन: कुमारहट्टी-नाहन मार्ग में गिरी इमारत, सेना के जवानों समेत करीब 35 लोग दबे

बताया जा रहा है कि भारी बरसात के कारण ये हादसा हुआ है. रविवार दोपहर बाद हुए इस हादसे के दौरान सेना के जवान ढाबे में खाना खाने रुके थे. बिल्डिंग गिरने से सेना के जवान भी दब गए हैं. हादसे के दौरान ढाबे में 30 असम राइफल के जवान के जवान और 7 स्थानीय लोग मौजूद थे. अभी तक 18 जवान और पांच स्थानीय लोगों का रेस्क्यू कर लिया गया है जिनमें से 3 की मौत हो चुकी है.

घटनास्थल की तस्वीर
सोलन में हुए इस हादसे पर सीएम जयराम ठाकुर ने दुख प्रकट किया है. उन्होंने बताया कि मौके पर बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है. उन्होंने कहा कि दबे हुए लोगों के सुरक्षित निकालने के हरसंभव कोशिश की जा रही है. सीएम सोमवार को घटनास्थल का दौरा करेंगे.

आपको बता दें कि खराब मौसम रेस्क्यू ऑपरेशन में बाधा बन रहा है. बारिश होने से हालात अभी भी नाजुक बने हुए हैं. एएसपी शिवकुमार शर्मा ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद भी मौके पर पहुंच चुके हैं. उन्होंने बताया कि प्रशासन दलबल के साथ मौके में राहत और बचाव कार्य में जुटा है.

ये भी पढ़ें-बड़ी खबर: सोलन में ढाबे की बिल्डिंग गिरने से सेना के जवान समेत 3 की मौत, 6 की हालत गंभीर

ABOUT THE AUTHOR

...view details