हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुमारहट्टी फ्लाईओवर बनकर तैयार, आज शाम से एक हिस्से से दौड़ेंगे वाहन

By

Published : Mar 21, 2021, 3:54 PM IST

कालका-शिमला नेशनल हाईवे-5 पर कुमारहट्टी में लगने वाले जाम से जल्द निजात मिलने वाली है. फ्लाईओवर के एक हिस्से पर से आज शाम से वाहन दौड़ते दिखाई देंगे, जबकि दूसरे हिस्से पर थोड़े दिनों बाद वाहन दौड़ेंगे. हाईवे पर परवाणू से सोलन के चंबाघाट तक पहले चरण में निर्माण कार्य चला हुआ है. प्रथम चरण में आगामी समय में कार्य पूरा होने वाला है.

Kumarahatti flyover ready for traffic flow in solan
कुमारहट्टी फ्लाईओवर बनकर तैयार

कसौली/सोलनःकालका-शिमला नेशनल हाईवे-5 पर कुमारहट्टी में लगने वाले जाम से जल्द निजात मिलने वाली है. कुमारहट्टी में फ्लाइओवर का कार्य लगभग पूरा हो गया है. फ्लाईओवर के एक हिस्से पर से आज शाम से वाहन दौड़ते दिखाई देंगे, जबकि दूसरे हिस्से पर थोड़े दिनों बाद वाहन दौड़ेंगे.

इसके लिए परवाणू-सोलन फोरलेन निर्माता कंपनी द्वारा शनिवार देर शाम को मेटलिंग व अन्य अभी कार्य पूरा कर दिया है. परवाणू से सोलन के बीच हाईवे पर यह पहला फ्लाईओवर होगा, जबकि इससे पहले सनवारा में रेलओवर ब्रिज का निर्माण हुआ है.

वीडियो.

पढ़ेंःअराजपत्रित कर्मचारी सेवाएं महासंघ ने जयराम सरकार पर लगाए अनदेखी के आरोप

लोगों की परेशानी खत्म

बता दें कि कुमारहट्टी में फ्लाइओवर निर्माण के साथ ही लोगों को खासी परेशानी झेलनी पड़ी थी. बरसात व टूरिस्ट सीजन में जाम देखने को मिल रहा था. वाहन चालकों को अधिकतर परेशानी बरसात के मौसम में झेलनी पड़ी थी, लेकिन अब इस समस्या का समाधान हो गया है. फोरलेन निर्माता कंपनी ने इसके लिए सभी तैयारियां और ट्रायल कर लिया है. हालांकि अभी फ्लाईओवर के एक ही हिस्से को वाहनों के लिए खोला जाएगा. 31 मार्च तक फ्लाईओवर का दूसरे हिस्से से भी वाहन दौड़ पाएंगे.

फ्लाईओवर का काम पूरा

गौरतलब है कि कालका-शिमला नेशनल हाईवे- 5 पर परवाणू से सोलन के चंबाघाट तक पहले चरण में निर्माण कार्य चला हुआ है. प्रथम चरण में आगामी समय में कार्य पूरा होने वाला है. परवाणू से सोलन तक सनवारा में रेल ओवर ब्रिज जिस पर से वाहन दौड़ना शुरू हो गए है.

इसी के साथ कुमारहट्टी-सोलन बाईपास पर टनल का निर्माण किया गया है और अब कुमारहट्टी में फ्लाईओवर का कार्य पूरा हो गया है. जीआर इंफ्रा-प्रोजेक्ट के प्रोजेक्ट मैनेजर बलविंद्र सिंह ने बताया कि रविवार शाम से कुमारहट्टी फ्लाईओवर के एक हिस्से पर से वाहनों की आवाजाही शुरू की जा रही है. 31 मार्च तक दोनों हिस्सों पर से वाहन दौड़ पाएंगे.

ये भी पढ़ेंःस्वर्ण जयंती समारोहों पर 7 करोड़ से अधिक खर्च कर रही जयराम सरकार, प्रीतिभोज पर खर्च कर दिए 7.41 लाख

ABOUT THE AUTHOR

...view details