हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jul 18, 2019, 8:18 PM IST

ETV Bharat / state

कुमारहट्टी प्रकरण के बाद हरकत में प्रशासन, डेंजर जोन में भवन हो रहे खाली

धर्मपुर एसडीएम ने कालका-शिमला एनएच-5 पर बनी बहुमंजिला इमारत को गिराने के आदेश जारी किए हैं. बिल्डिंग को गिराने के लिए एसडीएम ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी को अधिकृत किया है.

डेंजर जोन में भवन

सोलन: जिला के कुमारहट्टी में रेस्टोरेंट की बिल्डिंग गिरने के हादसे के बाद अब प्रशासन जाग गया है. शहर में एक तरफ जहां खतरे की जद में आई बिल्डिंग को खाली करवाया गया है, वहीं धर्मपुर में एनएच के साथ एक बहुमंजिला भवन को गिराने के आदेश जारी किए गए हैं. भूस्खलन की जद में आई ये बिल्डिंग तीन दिन में गिराई जाएगी.

डेंजर जोन में भवन को खाली करने के निर्देश

एसडीएम ने कालका-शिमला एनएच-5 पर बनी बहुमंजिला इमारत को गिराने के आदेश जारी किए हैं. ये बिल्डिंग एनएच के ठीक उपर पहाड़ी पर बनी है. इमारत कुछ समय पूहले भूस्खलन की जद्द में आई थी. बिल्डिंग को गिराने के लिए एसडीएम ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी को अधिकृत किया है. भवन को तहसीलदार कसौली और थाना प्रभारी धर्मपुर की देखरेख में सही समय पर गिराने का काम किया जाएगा.

डेंजर जोन में भवन को खाली करने के निर्देश

एसडीएम रोहित राठौर ने कहा कि धर्मपुर में एनएच के ठीक ऊपर एक बहुमंजिला भवन खतरे की जद्द में आ गया है. इसको गिराने के आदेश दे दिए गए हैं ताकि किसी भी तरह का जानी माली नुकसान न हो क्योंकि इन दिनों हो रही बरसात में ये भवन कभी भी ढह सकता है. एनएचएआई को तीन दिन में बिल्डिंग गिराकर रिपोर्ट देने को भी कहा गया है. बिल्डिंग गिराते वक्त तहसीलदार कसौली और थाना प्रभारी धर्मपुर भी मौके पर मौजूद रहेंगे.

डेंजर जोन में भवन को खाली करने के निर्देश

ये भी पढ़ें - सिरमौर की ये गाय साबित हुई 'कामधेनु', बिना गर्भधारण के 10 साल से दे रही दूध

ABOUT THE AUTHOR

...view details