हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सोलन-बड़ोग सड़क पर नगाली के समीप HRTC बस की जली प्रेशर पाइप, 43 यात्री हुए परेशान

By

Published : Jan 18, 2023, 12:07 PM IST

Updated : Jan 18, 2023, 12:34 PM IST

हिमाचल के सोलन में मंगलवार रात को हिमाचल पथ परिवहन निगम तारा देवी यूनिट की एक बस की नगाली के जंगल में प्रेशर पाइप जल गई. जिससे करीब एक घंटे तक यात्रियों को परेशान होना पड़ा. बता दें कि बस में करीब 43 यात्री मौजूद थे. (HRTC Bus Pressure Pipe Burnt in Nagali)

HRTC Bus Break Down in Solan .
सोलन-बड़ोग सड़क पर नगाली के समीप HRTC बस की जली प्रेशर पाइप,

सोलन में HRTC बस की प्रेशर पाइप जलने से 43 यात्री हुए परेशान.

कसौली/सोलन: हिमाचल पथ परिवहन निगम तारा देवी यूनिट की बस की बड़ोग से 6 किलोमीटर पीछे नगाली के जंगल में प्रेशर पाइप जल गई. गनीमत यह रही कि जैसे ही प्रेशर पाइप फटने की आवाज आई तो तुरंत चालक और परिचालक ने बस की सड़क पर ही ब्रेक लगा दी और तुरंत बस को खाली कर जांच की. बस में लगभग 43 सवारियां मौजूद थीं. जांच करने पर देखा कि बस के प्रेशर पाइप के पास आग लगी हुई है, जिस पर समय रहते पानी डालकर बुझा दिया गया.

एक घंटे यात्री जंगल में रहे परेशान- चालक और परिचालक की सूझबूझ से आज एक बड़ा हादसा होने से टला, लेकिन सवारियों को करीब एक घंटा तक जंगल में परेशान होना पड़ा. बताया जा रहा है कि बस काफी पुरानी हो चुकी है, लेकिन यूनिट की ओर से इसे लोकल की बजाय अधिक दूरी वाले रूट पर चलाया जा रहा है. जिससे कई बार बस के गर्म होने की समस्या भी आ चुकी है. पठानकोट जा रही यह बस सोलन से रात 8 बजकर 45 मिनट पर चंडीगढ़ की ओर निकली.

नगाली के समीप HRTC बस की जली प्रेशर पाइप.

बस करीब 9 बजे सोलन-बड़ोग सड़क पर नगाली के पास पहुंची तो अचानक प्रेशर पाइप फटने की आवाज आई. वहीं, इससे पहले बस के अंदर थोड़ा धुंआ भी हो गया. जांच करने के बाद इसकी सूचना तारा देवी यूनिट और सोलन बस अड्डा पर दी गई और जल्द बस भेजने का आग्रह किया गया, लेकिन बस में करीब 43 सवारियों को एक घंटा तक ठंड में खड़े रहना पड़ा.

अन्य बस से भेजी गई सवारियां- आपको बता दें कि इनमें से कुछ सवारियां कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने जा रहे थे. इस बस में जसूर, पठानकोट, चंडीगढ़, कालका समेत लोकल सवारियां मौजूद थीं. ऐसे में रात को 9 बजकर 20 मिनट पर कालका से जाने वाली ट्रेन की सवारियों को दिल्ली जाने वाली बस में भेजा गया. जबकि अन्य सवारियों को भी शिमला से आने वाली बसों में गंतव्य स्थानों की ओर रवाना किया.

ये भी पढ़ें:रामपुर-बाघी रूट पर हांफी HRTC बस, ग्रामीणों ने की नई बस चलाने की मांग

Last Updated : Jan 18, 2023, 12:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details