हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Apr 14, 2023, 8:10 AM IST

ETV Bharat / state

Himachal Panchayat By-Election 2023: पहले दिन नालागढ़ की 2 पंचायतों में 5 ने भरा नामांकन

हिमाचल प्रदेश में 2 मई को जहां शिमला नगर निगम का चुनाव होगा. वहीं, पंचायतों में उपचुनाव कराया जाएगा. सोलन की नालागढ़ पंचायत में पहले दिन वीरवार को दो पंचायतों में पांच लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया. (Himachal Panchayat By-Election 2023)

Himachal Panchayat By-Election 2023
Himachal Panchayat By-Election 2023

सोलन:जिला सोलन के पांच विकास खंड में उपचुनाव को लेकर नामांकन शुरू हो गया है. वीरवार को नामांकन के पहले दिन मलहैणी में प्रधान पद के लिए 3 उम्मीदवारों ने पर्चा भरा है, जबकि कोईडी में उपप्रधान के लिए 2 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र पहले दिन दायर किया, जबकि अन्य में कोई भी पर्चा दाखिल नहीं नहीं किया गया. अब 17 और 18 अप्रैल को भी नामांकन विभिन्न पदों के लिए भरे जाएंगे, जबकि 19 अप्रैल पर्चों की जांच की जाएगी.

21 अप्रैल को नाम वापस लिए जा सकेंगे:वहीं, 21 अप्रैल को सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक नामांकन वापस लिया जा सकेगा. नामांकन वापस लेने के लिए निर्धारित समय के तुरंत बाद उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे. मतदान 2 मई को सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक होगा, इसके बाद मतगणना होगी. जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) ने कहा कि सोलन विकास खंड की ग्राम पंचायत काबाकलां में प्रधान पद के लिए, धर्मपुर विकास खंड की ग्राम पंचायत कसौली गडख़ल में वार्ड नंबर पांच, कसौली-3 कसोल बेली में उपचुनाव होना है. विकास खंड कण्डाघाट की ग्राम पंचायत मही में वार्ड नंबर-01 धलाई के लिए उपचुनाव होगा.

यहां भी उपचुनाव:वहीं ,कुनिहार विकास खंड की ग्राम पंचायत धुंधन के वार्ड नंबर-06 टुईरू, ग्राम पंचायत कोटली के वार्ड नंबर-01 घुमारी, ग्राम पंचायत बखालग के वार्ड नंबर-04 खाली, ग्राम पंचायत डुमैहर के वार्ड नंबर-04 डुमैहर विक्रमपुर-2 तथा ग्राम पंचायत समोग के वार्ड नंबर-02 प्लाटा के लिए उप चुनाव होगा, जबकि विकास खंड नालागढ़ की ग्राम पंचायत मलहैणी में प्रधान, ग्राम पंचायत कोईडी में उप प्रधान और ग्राम पंचायत बधोखरी में वार्ड नंबर-02 दातला के लिए उपचुनाव होगा.

ये भी पढ़ें :Shimla MC Election 2023: दृष्टि पत्र बनाने में जुटी भाजपा, शिमला शहर की जनता से लिए जाएंगे सुझाव

ABOUT THE AUTHOR

...view details