हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

जरूरत पड़ी तो करूंगा मत का प्रयोग, वन लाइन रेसोल्यूशन होगा पास: स्वास्थ्य मंत्री धनीराम शांडिल

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Dec 4, 2023, 10:11 PM IST

सोलन नगर निगम में मेयर डिप्टी मेयर के चुने जाने को लेकर पछ और विपछ में बयानबाजी जारी है. इसी बीच चुनाव टालने के आरोपों पर स्वास्थ्य मंत्री धनीराम शांडिल ने कहा है कि समय रहते ही निगम में मेयर डिप्टी मेयर का चुनाव किया जाएगा, सभी कांग्रेस पार्षद एकजुट हैं. मंत्री शांडिल ने कहा कि जरूरत पड़ी तो मत का प्रयोग करूंगा. पढ़ें पूरी खबर..

Dhaniram Shandil On solan nagar nigam elections
नगर निगम सोलन चुनाव पर बोले स्वास्थ्य मंत्री धनीराम शांडिल

स्वास्थ्य मंत्री धनीराम शांडिल

सोलन:नगर निगम सोलन में मेयर डिप्टी मेयर का चुनाव किया जाना है, लेकिन सोमवार को भाजपा और कांग्रेस के पार्षद बैठक में नहीं आ पाए. जिसके कारण चुनाव प्रक्रिया कोरम पूरी नहीं हो पाई है. जानकारी के अनुसार अब 7 दिसंबर को दोबारा बैठक रखी गई है, जिसमें मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव होगा. वहीं, भाजपा द्वारा लगाए जा रहे चुनाव टालने के आरोपों पर स्वास्थ्य मंत्री धनीराम शांडिल ने अपनी प्रक्रिया दी है.

पूरी तरह से बहुमत में है कांग्रेस:दरअसल, स्वास्थ्य मंत्री धनीराम शांडिल ने कहा है कि कांग्रेस के पार्षद पूरी तरह से एकजुट हैं और समय रहते ही निगम में मेयर डिप्टी मेयर का चुनाव किया जाएगा. उन्होंने कहा कि यदि जरूरत पड़ती है तो वह भी अपने मत का प्रयोग करेंगे, लेकिन कांग्रेस पूरी तरह से बहुमत में है और कांग्रेस का ही कब्जा मेयर, डिप्टी मेयर की सीट पर रहेगा.

वन लाइन रेजोल्यूशन किया जाएगा पास:धनीराम शांडिल ने कहा कि प्रदेश अभी आपदा के मार से गुजर रहा है, ऐसे में पार्टी हाई कमान और मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सभी चीजों को देख रहे हैं, लेकिन निगम पर कांग्रेस का ही कब्जा फिर से रहेगा,और इसको लेकर वन लाइन रेजोल्यूशन पास किया जाएगा,जिसके आधार पर हाई कमान निर्णय लेगा. बता दें कि नगर निगम सोलन में मेयर डिप्टी मेयर को चुने जाने को लेकर काफी समय से बड़ी उठा-पटक चल रही है,बहुमत होने के बावजूद भी निगम में कांग्रेस को क्रॉस वोटिंग का डर सता रहा है. फिलहाल अब निगम में कब्जे का जिम्मा स्वास्थ्य मंत्री धनीराम शांडिल के कंधों पर आ चुका है.

ये भी पढ़ें:धर्मशाला नगर निगम को मिले नए मेयर और डिप्टी मेयर, दोनों पदों पर काबिज हुई महिलाएं

ABOUT THE AUTHOR

...view details