हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

राज्यपाल ने सोलन में की अधिकारियों से बैठक, कल्याणकारी योजनाओं का लिया फीडबैक

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने शनिवार को जिला सोलन में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ केंद्र एवं राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में आयोजित की गई बैठक की अध्यक्षता की.

By

Published : Nov 30, 2019, 11:31 PM IST

Bandaru Dattatreya meets officials in Solan
Bandaru Dattatreya meets officials in Solan

सोलन: प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने शनिवार को जिला सोलन में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ केंद्र एवं राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में आयोजित की गई बैठक की अध्यक्षता की.

इस अवसर पर बंडारू दत्तात्रेय ने अधिकारियों से आग्रह किया कि जिला के ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के विषय में जानकारी पहुंचाईं जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों को ग्राम स्तर पर इस कार्य के लिए जागरूकता शिविर आयोजित करने चाहिए.

बंडारू दत्तात्रेय ने विशेष रूप से कृषि, शिक्षा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, उद्योग एवं रोजगार और सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग से आग्रह किया कि अपने विभाग से संबंधित योजनाओं की पूरी जानकारी लोगों तक पहुंचाएं.

प्राकृतिक खेती के बारे में किसानों को जागरूक करना जरूरी
राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि कृषि विभाग को यह प्रयास करना चाहिए कि जिला के सभी किसान प्राकृतिक खेती को अपनाएं. प्राकृतिक खेती जहां कृषि योग्य भूमि के लिए उपयुक्त है. वहीं, यह कृषक के लिए आर्थिक रूप से लाभदायक भी है. उन्होंने कहा कि प्राकृतिक खेती के उत्पाद सभी के लिए स्वास्थ्यवर्धक हैं.

नशा निवारण के लिए समाज की एकजुटता आवश्यक- राज्यपाल
हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने समाज के सभी वर्गों का आह्वान किया कि मादक द्रव्यों के व्यसन से युवा पीढ़ी को दूर रखने के लिए एकजुट होकर कार्य करें. राज्यपाल गत देर सांय सोलन में नशा निवारण जागरूकता के लिए जिला पुलिस द्वारा स्थापित हस्ताक्षर पट्ट पर हस्ताक्षर करने के उपरांत संबोधित कर रहे थे.

वीडियो रिपोर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details