हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नौणी विश्वविद्यालय का 12वां दीक्षांत समारोह, राज्यपाल और सीएम ने 1311 मेधावियों को बांटी डिग्रियां

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Dec 9, 2023, 6:25 PM IST

Updated : Dec 9, 2023, 8:59 PM IST

12th convocation of Nauni University: नौणी विश्वविद्यालय में 9 दिसंबर को 12वां दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया. कार्यक्रम में राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने बच्चों को डिग्रियां,स्वर्ण पदक और मेरिट प्रमाण पत्र प्रदान किए. बता दें कि इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थें. पढ़ें पूरी खबर...

12th convocation of Nauni University
नौणी विश्वविद्यालय का 12वां दीक्षांत समारोह हुआ आयोजित

राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला का बयान

सोलन:हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में शनिवार को डॉ. यशवंत सिंह परमार औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय नौणी का 12वां दीक्षांत समारोह आयोजित हुआ. जिसकी अध्यक्षता हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल और विश्वविद्यालय के कुलाधिपति शिव प्रताप शुक्ला ने की. इस कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू बतौर मुख्य अतिथि शरीक हुए. इस दौरान राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने कहा कि वह केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं की समीक्षा करते हैं, ऐसे में युवा रोजगार को छोड़कर स्वरोजगार की तरफ आगे बढ़े इसके लिए भी दोनो ही सरकारें योजनाओं को ला रही है और इसके लिए स्टार्ट अप योजनाएं शुरू की गई है.

नौणी विश्वविद्यालय का 12वां दीक्षांत समारोह

राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने कहा कि हर राज्य में सरकारी नोकरियों की कमी रहती है, लेकिन युवा स्वरोजगार की तरफ आगे बढ़े और सरकार की योजनाओं का लाभ उठाएं, इसके लिए युवाओं को भी आगे आना चाहिए. वहीं, सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं को रोजगार की तरफ नहीं स्वरोजगार की तरफ ले जाना चाहती है. इसी के साथ युवाओ को प्राकृतिक खेती के साथ जोड़ा जाए, इसके लिए बजट में भी प्रावधान किया जाएगा. मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि सरकार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है,लेकिन फिर भी शिक्षा के क्षेत्र में कोई भी कमी नहीं आने दी जा रही है. शिक्षा की क्वालिटी में सुधार करने के लिए सरकार कार्य कर रही है.

नौणी विश्वविद्यालय दीक्षांत समारोह में सीएम सुक्खू शरीक हुए

राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने बच्चों को बांटे डिग्रियां: नौणी विश्वविद्यालय के 12वें दीक्षांत समारोह समारोह में राज्यपाल और मुख्यमंत्री द्वारा औद्यानिकी एवं वानिकी, बीटेक बायोटेक्नोलॉजी और एमबीए कार्यक्रमों में 658 स्नातक, और 565 स्नातकोत्तर और 88 डॉक्टरेट डिग्रियों सहित कुल 1,311 डिग्रियां प्रदान की गई. इसके अलावा, दीक्षांत समारोह के दौरान 23 स्वर्ण पदक और 773 मेरिट प्रमाण पत्र भी प्रदान किए गए.

ये भी पढ़ें:वल्लभ कॉलेज के अधूरे भवन को मिला एक और आश्वासन, डेढ़ साल से अधर में लटका है निमार्ण

Last Updated : Dec 9, 2023, 8:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details